यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया नया फरमान, टिकट के लिए आवेदन करने वालों को देने होंगे 11 हजार रुपये

Shubham Bajpai, Last updated: Wed, 15th Sep 2021, 9:06 AM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा को लेकर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने एक टिकट के लिए आवेदन करने वालों के लिए एक सर्कुलर जारी किया है. जिसके अनुसार, जिसे विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए आवेदन करना है वो टिकट के आवेदन के साथ 11 हजार रुपये सहयोग राशि भी देगा.
यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया नया फरमान

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा 2022 की तैयारियां पार्टियों ने शुरू कर दी हैं. वहीं, इस बार अपनी किस्मत अजमाने के लिए उम्मीदवारों ने पार्टी कार्यालय और नेताओं के चक्कर लगाना शुरू कर दिया है. इसी बीच कांग्रेस पार्टी के टिकट को लेकर जारी एक सर्कुलर ने हलचल सी मचा दी है. इस बार कांग्रेस पार्टी टिकट के लिए सहयोग राशि के तौर पर प्रत्याशियों से 11 हजार रुपये भी लेगी. इस संबंध में प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सर्कुलर जारी किया है.

अधिकृत व्यक्ति के पास आवेदन के साथ जमा करेंगे 11 हजार का आरटीजीएस

सर्कुलर के अनुसार, सभी आवेदक प्रदेश व जिला स्तर पर अधिकृत व्यक्ति के पास टिकट के लिए आवेदन के साथ 11 हजार रुपये के आरटीजीएस, डिमांड ड्राफ्ट व पे आर्डर के साथ 25 सितंबर से आवेदन कर सकते हैं. टिकट के आवेदकों को सहयोग राशि जमा करने संबंधित बैंक डिटेल इस पत्र के साथ संलग्न करनी होगी. इस व्यवस्था को तत्काल प्रभाव से लागू किया जाएगा.

BJP का सिंबल बुलडोजर रखवाने वाले अखिलेश के बयान पर केशव मौर्य का पलटवार- सपा अपना चुनाव चिन्ह AK 47 रख ले

इनको दी गई जिम्मेदारी

कांग्रेस पार्टी ने जिला मुख्यालय व शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों और प्रदेश स्तर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के जनशिकायत प्रकोष्ठ के सचिव संजय शर्मा व लखनऊ के पूर्व जिलाध्यक्ष विजय बहादुर को अधिकृत किया गया है. प्रत्याशी ये राशि यूपी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नाम चालू खाते में जमा करेंगे.

 पार्टी के कई सदस्य कर रहे इस व्यवस्था का विरोध

बता दें कि माना जा रहा है कि 10 सितंबर को लखनऊ प्रवास के दौरान कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा की पार्टी पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक में ये निर्णय लिया गया है. जिसका उस वक्त ही कई सदस्या विरोध कर चुके हैं. उनका कहना है कि यह कांग्रेस की परंपरा नहीं रही है. यदि टिकट के नाम पर पैसे लिए जाएंगे तो इसके अलग-अलग मतलब निकाले जाएंगे.

CDRI की बनाई कोरोना की दवा का तीसरा ट्रायल पूरा, 5 दिन में ही दिख रहे प्रभावी असर

पहले भी लिए गए टिकट के लिए पैसे

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि टिकट के लिए आवेदन करने वालों से यह राशि पार्टी फंड में सहयोग के तौर पर ली जाएगी. यह पार्टी का फैसला है. वहीं, कई पुराने कांग्रेसियों का कहना है कि पहले भी टिकट के आवेदकों से 5 हजार रुपये तक लिए गए थे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें