यूपी में कांग्रेस RLD गठबंधन की अटकलें! रालोद नेता जयंत चौधरी को राज्यसभा भेजने की पेशकश

Haimendra Singh, Last updated: Wed, 3rd Nov 2021, 2:44 PM IST
  • रविवार को लखनऊ से दिल्ली जाते वक्त कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और रालोद नेता जयंत चौधरी की मुलाकात हुई. जयंत चौधरी और प्रियंका गांधी की मुलाकात के बाद अटकलें लगना शुरू हो गई हैं कि कांग्रेस और रालोद ने मिशन 2022 के लिए गठबंधन किया है. साथ ही इस बात की कयास लगाई जा रही है कि कांग्रेस ने जयंत को राज्यसभा भेजने का ऑफर भी दिया है.
मिशन 2022 में कांग्रेस और रालोद के बीच गठबंधन की अटकले.

लखनऊ. विधानसभा चुनाव 2022(UP Assembly Election) को लेकर उत्तर प्रदेश में सियासी घमासान तेज हो गया है. सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव में फतेह हासिल करने के लिए अपनी-अपनी राजनीतिक चाल रही है. कांग्रेस(Congress) महासचिव प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi) की आरएलडी(Jayant Choudhary) नेता जयंत चौधरी से मुलाकात के बाद राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. मिल रही खबरों के अनुसार, कांग्रेस की तरफ से आरएलडी को पंजाब विधानसभा चुनाव में सीटें देने और जंयत चौधरी को राज्यसभा भेजने की पेशकश की गई है. जबकि आरएलडी के नेता का मानना है कि जब कांग्रेस और बसपा का गठबंधन होना मुश्किल है, तो इस गंठबधन का कोई मायने नहीं बनता.

रालोद और कांग्रेस को गंठबंधन की चर्चाएं इस बात को लेकर भी हो रही है, रविवार की दोपहर को प्रेस वार्ता में रालोद के चौधरी ने समाजवादी पार्टी से मजबूती से गठबंधन होने की बात कही, लेकिन शाम होते-होते यह बातें बदलने लगे. शाम को जयंत चौधरी और अखिलेश यादव एक ही फ्लाइट से दिल्ली जा रहे थे लेकिन जयंत चौधरी ने अपनी फ्लाइट छोड़ दी. जिसके बाद जयंत चौधरी प्रियंका गांधी के साथ विशेष विमान से दिल्ली पहुंचे. विमान में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और सांसद दीपेंद्र हुड्डा भी मौजूद थे.

यूपी चुनाव: भतीजे अखिलेश यादव की सपा का चाचा शिवपाल की प्रसपा से जल्द गठबंधन

कांग्रेस और रालोद के गठबंधन की चर्चा के बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा था कि आरएलडी के साथ उनका गठबंधन मजबूती से बना हुआ है. बस सीटों को लेकर बटबारा होना है, लेकिन आरएलडी के बदले हुए हवा-भाव किसी कुछ ओर ही इशारा कर रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें