योगी सरकार पर भड़कीं प्रियंका गांधी, बोलीं- UP में जो हो रहा वो अपराध से कम नहीं

Smart News Team, Last updated: Sat, 1st May 2021, 2:38 PM IST
  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट के माध्यम से सरकार और चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी में जो हो रहा है वह मानवता के खिलाफ अपराध से कम नहीं है और इसमें चुनाव आयोग भी भागीदार है.
योगी सरकार पर भड़कीं प्रियंका गांधी, बोलीं- UP में जो हो रहा वो अपराध से कम नहीं

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में चुनाव ड्यूटी करने वाले शिक्षकों की मृत्यु को लेकर कांग्रेस महासचिव और यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि लगभग 700 शिक्षकों की पंचायत चुनाव ड्यूटी करने के दौरान कोरोना संक्रमित होने से मौत हुई है. इन शिक्षको में एक गर्भवती महिला भी शामिल है जिसे चुनाव ड्यूटी करने के लिए जबरन मजबूर किया गया.

प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि कोरोना की दूसरी लहर की खतरनाक स्थिति के बारे में एक बार भी विचार नहीं किया गया और यूपी की लगभग 60,000 ग्राम पंचायतों में इस चुनाव को कराया गया. इतना ही नहीं बल्कि चुनाव अभियान भी चलाया गया. साथ ही बैठकें भी हुई. फलस्वरूप ग्रामीण इलाकों में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है. इसके अलावा जिन शिक्षकों की इन चुनावों में ड्यूटी लगाई गई थी. वे भी इस वायरस के चपेटे में आ गए.

मायावती की अपील- वैक्सीन प्रोग्राम को सफल बनाने के लिए सभी सरकारें सहयोग करें

कांग्रेस महासचिव ने अपने ट्वीट में आगे कहा कि बड़ी संख्या में ग्रामीण इलाकों में लोगों की मौत हो रही है. जोकि सरकार की ओर से जारी झूठे आंकड़ों से कहीं ज्यादा है. पूरे यूपी में ग्रामीण इलाकों में लोगों की कोरोना संक्रमित होने से मौत हो रही है. लेकिन ग्रामीण इलाकों में कोरोना टेस्ट ने होने के कारण इन्हें कोविड-19 से होने वाली मौतों के आंकडों में शामिल ही नहीं किया जा रहा है.

UP में पहली से 12 वीं तक के सभी स्कूल बंद 10 मई तक बंद, नहीं होंगी ऑनलाइन क्लास

प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार और चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार का रुख सच दबाने की तरफ है. उसका अधिकतम प्रयास उन मेडिकल समुदायों को भयभीत करने में रहा है, जो आम जनता की दिन-रात सेवा कर रहे है. उन्होंने कहा की यूपी में जैसी स्थिति है वह मानवता के खिलाफ किसी अपराध से कम नहीं है और इसमें चुनाव आयोग की भी पूरी भागीदारी है.

लखनऊ: 1 मई को 10 अस्पतालों में लगेगी 18 साल से ज्यादा के 3 हजार लोगों को वैक्सीन

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें