यूपी में 20 लाख सरकारी नौकरी, बिजली बिल माफ समेत कांग्रेस ने ली ये सात प्रतिज्ञा

Shubham Bajpai, Last updated: Sat, 23rd Oct 2021, 4:40 PM IST
  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शनिवार को बाराबंकी में हरी झंडी दिखाकर कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा को रवाना किया. तीन रूटों में जाने वाली इस प्रतिज्ञा यात्रा के साथ प्रियंका ने 7 संकल्प की घोषणा कर हर वर्ग को साधने का प्रयास किया. इसमें किसान कर्जमाफी, सरकारी नौकरी समेत कई मुद्दे शामिल हैं.
कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा को प्रियंका ने किया रवाना,20 लाख नौकरी समेत किए ये वादे

लखनऊ. यूपी विधानसभा 2022 को लेकर कांग्रेस एक्टिव मोड में है. कांग्रेस नेताओं के दौरे के बाद अब शनिवार से कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा का आगाज हुआ है. बाराबंकी में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने हरी झंडी दिखाकर यात्रा को रवाना किया. इस यात्रा के साथ ही कांग्रेस ने यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर अपने सात संकल्पों की भी घोषणा की. जिसके सहारे कांग्रेस सभी वर्गों को साधने का प्रयास कर रही है. इस मौके पर कांग्रेस ने अपना चुनावी नारा 'हम वचन निभाएंगे' भी लांच किया. 

बता दें कि कांग्रेस की ये यात्रा पूरे प्रदेश में तीन रुट पर निकल रही है. जिसमें पहला रूट अवध में बाराबंकी और बुंदेलखंड के जिलों से होते हुए झांसी तक जाएगा. दूसरा रूट पश्चिमी यूपी और बृज के कई जिलों को होते हुए मथुरा तक जाएगा. इसी तरह तीसरा रूट पूर्वांचल के कई जिलों से होता हुआ रायबरेली तक जाएगा. कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा के लिए बस का इस्तेमाल कर रही है.

छठ पूजा और दीपावली पर लखनऊ-दिल्ली के बीच चलेंगी 25 जनरथ बसें, आज रात से बुकिंग शुरू

युवाओं को 20 लाख नौकरी और किसानों का कर्जा माफ

कांग्रेस ने प्रतिज्ञा यात्रा के साथ ही सात संकल्पों की भी घोषणा की. जिसमें युवाओं को साथ लाने के लिए कांग्रेस ने यूपी में कांग्रेस की सरकार आने पर 20 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने की बात कही. साथ ही वर्तमान सरकार से नाराज चल रहे वर्ग किसानों को साथ लाने के सरकार आने पर किसानों का कर्ज माफ करने और गेहूं और धान की खरीद 2500 रुपये प्रति क्विंटल करने की भी घोषणा की.

बिजली बिल हाफ, कोरोना काल का बकाया साफ

कांग्रेस ने प्रदेश में बिजली के बढ़े बिल को लेकर घोषणा की. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आती है तो प्रदेश में बिजली का बिल हाफ हो जाएगा. साथ ही कोरोना काल में जिन लोगों का बिल बकाया है उसे माफ कर दिया जाएगा. साथ ही कोरोना काल में पीड़ित परिवारों को 25 हजार रुपये की आर्थिक मदद करने की भी घोषणा की.

UPSSSC पुरानी भर्ती में EWS आरक्षण लाभ लेने का मौका, 22 नवंबर तक संशोधित करें फॉर्म

विधानसभा में टिकट में 40 फीसदी महिलाएं और जीतने पर लड़कियों को स्कूटी और स्मार्टफोन

कांग्रेस ने महिला वर्ग को साथ लाने के लिए इस बार विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी सीटों पर महिलाओं को टिकट देने की घोषणा की है. प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर लड़कियों को स्मार्ट फोन और स्कूटी देने की भी घोषणा की.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें