कानपुर महिलाओं साथ लूट पर बोली प्रियंका- गृहमंत्री जी गहने लादकर निकलने वाला जुमला देते हैं

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sat, 13th Nov 2021, 12:28 PM IST
  • कानपुर में महिलाओं के साथ हुए लूट को लेकर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि देश के गृहमंत्री जी "गहने लादकर निकलने" वाला जुमला देते हैं, लेकिन ये तो उप्र की महिलाओं को ही पता है कि उन्हें रोज किस तरह की चीजों से जूझना पड़ता है.
कानपुर महिलाओं साथ लूट पर बोली प्रियंका- गृहमंत्री जी गहने लादकर निकलने वाला जुमला देते हैं (FILE PHOTO)

लखनऊ. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कानपुर में महिलाओं के साथ हुए लूट कि घटना को लेकर गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए तंज कसा. प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि देश के गृहमंत्री जी "गहने लादकर निकलने" वाला जुमला देते हैं, लेकिन ये तो उप्र की महिलाओं को ही पता है कि उन्हें रोज किस तरह की चीजों से जूझना पड़ता है. इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि इसलिए 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' जरूरी है.  ताकि राजनीति में व सुरक्षा से जुड़ी नीतियां बनाने में महिलाओं की भागीदारी बढ़े.

दरअसल कानपुर में गुरुवार को लुटरों ने तीन महिलाओं के साथ ताबड़तोड़ लूट किया. जिसमें बाइक सवार लुटेरों ने कानपुर की तीन अलग-अलग जगहों पर चेन स्नेचिंग की घटना को संजम दिया. जिसमें पहली घटना रतनलाल नगर निवासी अमरलाल चंदानी की पत्नी के साथ हुई. वहीं दूसरी घटना में राधापुरम निवासी सीमा कटियार के घर के बाहर से लुटेरों ने घटना को अंजाम दिया. इसके साथ ही तीसरी घटना में विष्णुपुरी निवासी विमला गुप्ता (50) अपने पति राजेश गुप्ता के साथ हैलेट गई थी. जहां से वापसी के दौरान उनके साथ लूट हुई.

गाजीपुर किसान बैठक में लखनऊ महापंचायत की तैयारी पर चर्चा, राकेश टिकैत ने सफल बनाने का किया आह्वान

बता दें कि कुछ दिनों पहले गृहमंत्री अमित शाह ने यूपी की बीजेपी सरकार के कानून व्यवस्था की वाहवाही किया था. अमित शाह ने कहा था कि आज कोई भी त्यौहार हो 16 साल कि लड़की भी गहने लादकर स्कूटी पर रात के 12 बजे यूपी की सड़कों पर निकल सकती है. कोई डर या भय नहीं है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें