दिल्ली से उड़े राहुल गांधी, भूपेश बघेल, लखनऊ एयरपोर्ट पर जुटे कांग्रेसी, SSB तैनात

Haimendra Singh, Last updated: Wed, 6th Oct 2021, 2:05 PM IST
  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेंद्र बघेल दिल्ली से लखनऊ पहुंच गए हैं. यूपी सरकार ने राहुल गांधी समेत कांग्रेस के 5 लोगों को लखीमपुर जाने की अनुमति दे दी है.
दिल्ली से लखनऊ के लिए रवाना हुए कांग्रेस नेता राहुंल गाधी.

लखनऊ. लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेंद्र बघेल दिल्ली से लखनऊ पहुंच गए  हैं. राहुल गांधी के पहुंचने से लखनऊ एयरपोर्ट पर अर्ध सैनिक बल यानी एसएसबी(SSB) को तैनात किया है. एडीजी क़ानून व्यवस्था ने कहा है कि राहुल गांधी व प्रियंका गांधी समेत कुछ लोगों के प्रतिनिधि मंडल को जाने की अनुमति दी गई है. इसके अलावा आप नेता संजय सिंह को लखीमपुर जाने की अनुमति मिल गई है. 

राहुल गांधी और भूपेंद्र बघेल दिल्ली से लखनऊ पहुंच रहे है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सभी राजनीतिक दलों को लखीमपुर जाने की अनुमति दे दी है. इससे पहले कल छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेंद्र बघेल लखनऊ पहुंचे थे, लेकिन प्रशासन ने उन्हें एयरपोर्ट से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी.

लखनऊ पहुंचने के बाद विमान से बाहर निकलते राहुल गांधी.

लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पीड़ित किसान परिवार से मिलने का फैसला किया था. प्रियंका गांधी लखनऊ से लखीमपुर जाने के लिए निकली थी लेकिन पुलिस प्रशासन ने उन्हें सीतापुर में रोक लिया. इसपर प्रियंका और पुलिस प्रशासन के बीच काफी नोकझोंक हुई. बता दें कि 3 अक्टूबर को लखीमपुर में एक हिंसा में चार किसानों की मौत हो गई थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें