प्रियंका की गिरफ्तारी के बाद राहुल ने संभाली कमान, बुधवार को मृतक किसानों के परिवार से मिलने जाएंगे लखीमपुर खीरी

Ankul Kaushik, Last updated: Tue, 5th Oct 2021, 11:26 PM IST
  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी कल यानी बुधवार को उत्‍तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जाएंगे. राहुल गांधी यहां पर हिंसा में मारे गए किसानों के परिजनों से मिलेंगे. प्रियंका की गिरफ्तारी के बाद राहुल खुद मैदान में आ गए हैं अब देखना ये है कि योगी सरकार उन्हें लखीमपुर खीरी जाने देगी या नहीं.
कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फाइल फोटो)

लखनऊ. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने के नेतृत्व में 5 सदस्यीय कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल कल बुधवार को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी का दौरा करेगा. राहुल गांधी यहां पर रविवार को हुई हिंसा में मारे गए किसानों के परिवार सें मिलेंगे. राहुल गांधी के लखीमपुर दौरे को लेकर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर राहुल गांधी के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल को लखीमपुर खीरी जाने की अनुमति मांगी है. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने अपने पत्र में लिखा है कि यूपी और पश्चिम बंगाल के राजनीतिक नेताओं को अनुमति दी गई थी और उसी भावना से कांग्रेस को अनुमति दी जानी चाहिए. इसी बीच लखनऊ में 8 नवंबर तक धारा 144 लगा दी है. 

वहीं कांग्रेस के यूथ विंग के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने ट्वीट कर लिखा है कि शाम को कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी जी के नेतृत्व में लखीमपुर खीरी जाने के लिए 5 सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल की घोषणा की. इसके साथ ही आधी रात को लखनऊ पुलिस कल से सीआरपीसी की धारा 144 के तहत प्रतिबंध लगाती है इतना खौफ?

अब देखना ये है कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार राहुल गांधी को लखनऊ जाने की अनुमति देगी या नहीं. क्योंकि इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस राहुल गांधी की बहन और यूपी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को गिरफ्तार कर लिया है. यूपी पुलिस ने प्रियंका गांधी के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन और शांति भंग को लेकर मुकदमा दर्ज किया है. वहीं प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी को कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं का विरोध प्रदर्शन जारी है. इसी क्रम में आज मंगलवार को सीतापुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लेकर सीतापुर में कांग्रेस में मशाल जुलूस निकाला.

प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी के विरोध में सीतापुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने निकाला मशाल जुलूस

प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट करके लिखा था- जिसे हिरासत में रखा है, वो डरती नहीं है- सच्ची कांग्रेसी है, हार नहीं मानेगी! सत्याग्रह रुकेगा नहीं. प्रियंका, मैं जानता हूँ तुम पीछे नहीं हटोगी- तुम्हारी हिम्मत से वे डर गए हैं. न्याय की इस अहिंसक लड़ाई में हम देश के अन्नदाता को जिता कर रहेंगे. इसके साथ ही राहुल गांधी ने लखीमपुर हिंसा को लेकर कहा था कि जो इस अमानवीय नरसंहार को देखकर भी चुप है, वो पहले ही मर चुका है. लेकिन हम इस बलिदान को बेकार नहीं होने देंगे- किसान सत्याग्रह ज़िंदाबाद!

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें