यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, Congress नेता आरपीएन सिंह होंगे भाजपा में शामिल!

Haimendra Singh, Last updated: Tue, 25th Jan 2022, 12:01 PM IST
  • कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रतनजीत प्रताप नारायण सिंह आज भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम सकते हैं. 2009 के लोकसभा चुनाव में आरपीएन सिंह ने बसपा के तत्कालीन नेता और वर्तमान में सपा में शामिल स्वामी प्रसाद मौर्य को हराया था.
कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह.( फाइल फोटो )

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले सभी पार्टियों में दलबदल का कार्य जारी है. इसी कड़ी में आज कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. सूत्रों से मिली खबर के अनुसार, कांग्रेस पार्टी के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रतनजीत प्रताप नारायण सिंह आज भाजपा में शामिल हो सकते हैं. हैरानी की बात यह है कि आरपीएन सिंह का नाम कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल था. लेकिन साल 2014 और 2019 लोकसभा चुनाव में दोनों बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह 1996 से लेकर 2009 तक यूपी के कुशीनगर जिले की पडरौना विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक रहे. और साल 2009 में कांग्रेस के टिकट पर कुशीनगर से जीत कर लोकसभा पहुंचे थे. साथ ही यूपीए की सरकार में वह रोड एवं ट्रांसपोर्ट, पेट्रोलियम एवं गृह राज्यमंत्री रहे. आरपीएन सिंह ने 2009 में तत्कालीन बसपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या को हराया था.

यूपी चुनाव: सीएम योगी को मिला हिंदू युवा वाहिनी का साथ, गोरखपुर में बाबा के लिए करेंगे प्रचार

भाजपा के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं आरपीएन सिंह

2009 के लोकसभा चुनाव में आरपीएन सिंह ने तत्कालीन बसपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को हराया था. अब स्वामी प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी का दामन थामा है, लेकिन सपा ने अभी तक ये ऐलान नहीं किया है कि स्वामी प्रसाद मौर्य किस सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे. राजनीतिक विशेषज्ञ इस बात का अनदेशा लगा रहे है कि भाजपा आरपीएन सिंह को स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ चुनावी मैदान में उतार सकती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें