हमेशा कोई पद पर नहीं रहता, जीवन के अंतिम पड़ाव तक सत्ता में बैठने का घमंड गलत: पायलट

Shubham Bajpai, Last updated: Wed, 6th Oct 2021, 4:26 PM IST
  • कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हमेशा कोई पद पर रहता नहीं है, घमंड करना ठीक नहीं. वहीं, इस बयान से पायलट ने राजस्थान सीएम के उस बयान पर भी पलटवार किया जिसमें उन्होंने कहा था कि राजस्थान में अगले 15 साल मैं ही सीएम बनने वाला हूं, मंत्री भी अपनी पसंद के बनाऊंगा.
कांग्रेस नेता सचिन पायलट योगी सरकार पर हमलावर

लखनऊ. लखीमपुर खीरी हिंसा मामला उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में सियासी घमासान का विषय बन गया है. रविवार को हुए इस मामले में सिर्फ यूपी नहीं पूरे देश में विपक्ष के नेता प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी बीच राजस्थान के वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट लखीमपुर खीरी आने के लिए निकले थे, जिन्हें पुलिस ने गाजियाबाद रोक लिया था. जिसको लेकर पायलट ने यूपी की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा. पायलट ने कहा कि सरकार लखीमपुर खीरी किसी को क्यों नहीं जाने दे रही है, ऐसा क्या है वहां तो आखिरकार सरकार छुपाना चाह रही है. जिनमें सत्ता के चलते घमंड और अंहकार आ जाता है और जो समझते हैं कि हम जीवन के अंतिम पड़ाव तक सत्ता में बैठे रहेंगे, मैं समझता हूं कि वो गलत हैं. सीएम योगी पर निशाना साधते हुए पायलट ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के उस बयान पर भी पलटवार किया. जिसमें अशोक गहलोत ने कहा था कि अगले 15 से 20 साल मुझे कुछ नहीं होने वाला नहीं है, अब इससे भी कोई दुखी होता तो हो, इससे मुझे कुछ नहीं होगा . उन्होंने यह बयान पंजाब में चल रहे सियासी घमासान के बीच दिया था.

जब जनता करवट बदलती, तो आदमी को पता ही नहीं पड़ता क्या हो रहा

सचिन पायलट ने यूपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि हमेशा कोई पद पर रहता नहीं है. जब जनता करवट बदलती है,तो इतनी जोर की पलटी पड़ती है कि आदमी को पता ही नहीं पड़ता क्या हो रहा है. 

राजस्थान में पंजाब जैसा नहीं होने वाला है

दरअसल, 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में सीएम अशोक गहलोत विपक्ष और अपने विरोधियों पर जमकर बरसे. सीएम ने कहा कि राजस्थान में पंजाब जैस कुछ नहीं होने वाला और राजस्थान में पूरे 5 साल सरकार चलेगी. मेरी एंजियोप्लास्टी हो चुकी है और अगले 15 से 20 साल मुझे कुछ होने वाला नही हैं. अब इससे भी कोई दुखी होता हो तो हो. इससे मुझे कुछ नहीं होगा

यूपी सरकार फ्री स्मार्टफोन, टैबलेट योजना: कैसे और किन्हें मिलेगा योगी सरकार का मुफ्त फोन

मैं हर कीमत में सीतापुर और लखीमपुर खीरी जाऊंगा

सचिन पायलट ने कहा कि यूपी की सरकार बताए कि हमें जगह-जगह क्यों रोका जा रहा है. जो अपराधी इस मामले में नामजद है, वो तो खुले घूम रहे हैं. यूपी सरकार आखिरकार क्या छुपाना चाहती है? तीन दिन हो गए हैं प्रियंका गांधी को गिरफ्तार कर रखा है आखिर उनका क्या गुनाह है? पायलट ने कहा कि मैं हर कीमत पर सीतापुर और लखीमपुर खीरी जाऊंगा. इनको पकड़ना है तो अपराधियों को पकड़ें. जो बर्ताव प्रियंका गांधी के साथ हुआ उससे साफ समझ आ रहा है कि सरकार डर गई है.

IIT कानपुर बना रहा स्पेशल रोबोट, शरीर में जाकर बीमारी का लगाएगा पता

मामले की होनी चाहिए जांच

सचिन पायलट ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि जिन राज्यों में इनकी सरकार वहां किसानों पर हमले हो रहे हैं. लखीमपुर खीरी में जो हुआ, उस पर जांच की जानी चाहिए. पिछले एक साल से किसानों का प्रदर्शन जारी है. हमने कभी किसान आंदोलन पर राजनीति नहीं की, लेकिन हम किसान के साथ खड़े हैं. बीजेपी नहीं चाहती कि किसान आगे बढ़े. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें