UP जनसंख्या नई नीति पर सलमान खुर्शीद- BJP मंत्री बताएं, उनके कितने बच्चे नाजायज

Smart News Team, Last updated: Sun, 11th Jul 2021, 6:13 PM IST
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को प्रदेश की जनसंख्या नीति 2021-2030 का उद्घाटन किया. वहीं कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने योगी सरकार की जनसंख्या नीति के उद्घाटन को लेकर विवादित बयान दिया है.
सलमान खुर्शीद का योगी सरकार पर हमला

लखनऊ. विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को 2021-30 के लिए जनसंख्या नियंत्रण पर अपनी नई नीति का अनावरण किया. योगी सरकार की इस नीति का उद्देश्य जनसंख्या वृद्धि को 2.1 प्रतिशत तक लाना है. वहीं योगी सरकार की इस जनसंख्या नियंत्रण नीति पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने विवादित बयान देकर प्रदेश की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है.

कांग्रेस सरकार के पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद फरुखाबाद में अपने गांव नए पितौरा आए थे. यहां कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने जनसंख्या नियंत्रण नीति को लेकर योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा. कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा- जनसंख्या नियंत्रण की नई नीति को लागू करने से पहले बीजेपी सरकार के मंत्रियों और नेताओं को अपने वैध और नाजायज बच्चों के बारे में जानकारी देनी चाहिए.

बता दें कि योगी सरकार की 2021-2030 नई जनसंख्या नीति प्रदेश में केवल दो बच्चों वाले लोगों को कई प्रोत्साहन प्रदान करेगी. जनसंख्या नियंत्रण विधेयक के मसौदे में यह भी कहा गया है कि उत्तर प्रदेश में दो से अधिक बच्चों वाले लोगों को स्थानीय निकाय चुनाव लड़ने, सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन करने या किसी भी प्रकार की सब्सिडी प्राप्त करने से रोक दिया जाएगा. हालांकि सरकार ने सरकार ने 19 जुलाई तक जनता से इस विधेयक के लिए सुझाव भी मांगे हैं.

यूपी जनसंख्या नीति 2021-30 का CM योगी ने किया ऐलान, जानें फुल डिटेल्स

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें