राम मंदिर जमीन खरीद विवाद: लखनऊ में कांग्रेस का प्रदर्शन, पुलिस के साथ नोकझोंक

Smart News Team, Last updated: Thu, 17th Jun 2021, 9:52 PM IST
  • अयोध्या राम मंदिर जमीन विवाद को लेकर कांग्रेस ने प्रदर्शन तेज कर दिया. आज लखनऊ में प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पुलिस से नोकझोंक हुई. कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में मामले की जांच की मांग की है.
उत्तर प्रदेश में अयोध्या राम मंदिर जमीन विवाद को लेकर कांग्रेस ने प्रदर्शन तेज कर दिया है

अयोध्या में श्री राम जन्म भूमि मंदिर तीर्थ ट्रस्ट की तरफ से जमीन खरीद में कथित घोटाले का मामले जोर पकड़ता जा रहा है. आज गुरुवार को कांग्रेसियों ने लखनऊ में प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान जब कांग्रेस कलेक्ट्रेट पहुंचे तो यहां पुलिस झड़प हो गई है. इसके बाद पुलिस प्रदर्शन कर रहे 2 दर्जन से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ताओं को इको गार्डेन ले गई. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. कांग्रेसियों ने सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में मामले की जांच की मांग की है.

जानकारी के मुताबिक महानगर अध्यक्ष उत्तरी अजय श्रीवास्तव और महानगर अध्यक्ष दक्षिणी दिलप्रीत सिंह कार्यकर्ताओं के साथ राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपने जा रहे थे. पुलिस ने पहले से ही लखनऊ स्थिति स्वास्थ्य भवन के पास बैरिकेडिंग लगा रखी थी. बैरिकेडिंग लगी देख कांग्रेसी वहीं सड़क पर धरने के लिए बैठ गए. पुलिस ने पहले कांग्रेसी नेताओं को समझाने की कोशिश की. लेकिन बात न मानने पर पुलिस सभी को गिरफ्तार ककर इको गार्डेन ले गई.

लखनऊ में नहीं घट रहा मौतों का आंकड़ा, तीन दिन में 31 लोगों की कोरोना से मौत

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था श्री राम जन्म भूमि तीर्थ ट्रस्ट जमीन में घोटाले के बाद जनता के चंदे में घोटाला कर रही है. यह शर्मनाक है. प्रदेश की भाजपा सरकार ट्रस्ट के दोषी पदाधिकारियों को बचा रही है. हम ट्रस्ट में हुए जमीन घोटाले को लेकर सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच की मांग करते हैं.

मायावती की BSP के बागी MLA से हाथ मिलाकर कदम क्यों नहीं बढ़ा रहे अखिलेश यादव ?

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें