UP में मुसलमान कांग्रेस के साथ आ जाएं तो दो सीट जीतेगी BJP: नसीमुद्दीन सिद्दीकी

Smart News Team, Last updated: Wed, 2nd Jun 2021, 6:14 PM IST
  • उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक कांग्रेस ने यूपी के कुछ उलेमाओं के साथ बुधवार को वर्चुअली बैठक की. इस मीटिंग में यूपी में बसपा से पूर्व मंत्री रहे और अब कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि अगर मुसलमान कांग्रेस के साथ आ जाएं तो बीजेपी फिर से दो सीटों पर सिमट जाएगी.
कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने यूपी के कुछ उलेमाओं के साथ मीटिंग की.

लखनऊ. बसपा की मायावती सरकार के पूर्व कबीना मंत्री और कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने दावा करते हुए कहा कि अगर मुसलमान कांग्रेस के साथ आ जाएं तो भाजपा दो सीटों पर सिमट जाएगी. दरअसल, बुधवार को यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने उत्तर प्रदेश के कुछ उलेमाओं के साथ वर्चुअली मीटिंग की और मुसलमानों को कांग्रेस के साथ आने का आह्वान किया.

अल्पसंख्यक कांग्रेस की ओर से आयोजित की गई इस वर्चुअली मीटिंग में नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि जब कांग्रेस मजबूत रहती है तो भाजपा के लिए चुनाव को सांप्रदायिक बनाना मुश्किल हो जाता है. उन्होंने कहा कि जब मुसलमान कांग्रेस के साथ थे तो बीजेपी सिर्फ दो सीटों पर सिमट कर रह जाती थी. मुसलमान अगर फिर से कांग्रेस के साथ आ जाएंगे तो भाजपा दोबारा दो सीटों पर पहुंच जाएगी.

मायावती ने सरकारों और पार्टियों पर साधा निशाना, कहा- अपने स्वार्थ त्यागने को तैयार नहीं

उलेमाओं को संबोधित करते हुए नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि स्वतंतत्रा संग्राम में उलेमाओं की बड़ी भूमिका थी. उलेमाओं को फिर से धर्म निरपेक्षता को बचाने के लिए आगे आना होगा. अपनी आने वाली पीढ़ी की सुरक्षा के लिए मुसलमान को कांग्रेस के साथ आना चाहिए. कांग्रेस नेता सिद्दीकी ने इस मीटिंग में समाजवादी पार्टी और बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि हन पार्टियों के लिए भाजपा सरकार के संविधान पर हमले का विरोध करना मुमकिन नहीं है.

CM योगी का फैसला- यूपी के सभी अस्पतालों में फिर शुरू होगी ओपीडी

वर्चुअली मीटिंग में अल्पसंख्यक कांग्रेस उत्तर प्रदेश के चेयरमैन शाहनवाज आलम और अखिल भारतीय कमेटी के प्रभारी सचिव तौकरी आलम ने भी अपनी बात कही. इस वर्चुअली बैठक में बस्ती से कारी इजहारुल, कारी मुहब्बती अली, संतकबीर नगर से मौलाना मोहम्मद शमीम मिस्बाही और मौलाना मुसब्बिर हुसैन समेत कई लोग शामिल हुए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें