UP में कोरोना से मौत की संख्या दबाने की न्यायिक जांच हो: प्रियंका गांधी

Smart News Team, Last updated: Thu, 13th May 2021, 2:47 PM IST
गुरुवार को कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में कोरोना संख्या को दबाने के कारण न्यायिक जांच की मांग की. उन्होंने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी में हद से ज्यादा अमानवीयता हो रही है. लखनऊ और कानपुर जैसे शहरों में मौत के आंकड़े को कई गुना कम करके बताया जा रहा है.
गुरुवार को कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में कोरोना संख्या को दबाने के कारण न्यायिक जांच की मांग की.

लखनऊ. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को योगी सरकार पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में हद से ज्यादा अमानवीयता हो रही है. सरकार अपनी इमेज बनाने में व्यस्त है और जनता की पीड़ा असहनीय हो चुकी है. इस मामले में उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के जज की निगरानी में जांच की मांग की है.

प्रियंका गांधी ने यह भी कहा कि खबरों के अनुसार बलिया और गाजीपुर में गंगा नदी में शव बह रहे हैं जबकि उन्नाव में नदी किनारे सैकड़ों शवों को दफना दिया गया. इसके अलावा लखनऊ, गोरखपुर, झांसी और कानपुर जैसे शहरों में मौत के आंकड़े को कई गुना कम करके बताया जा रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना मरीजों की मौत के मामले में उच्च न्यायालय के न्यायाधीश की निगरानी में तुरंत जांच होनी चाहिए.

मनमाना शुल्क वसूलने वाले एंबुलेंस चालकों की अब खैर नहीं, वाहन सीज कर होगी FIR

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सहित देशभर में दूसरी लहर के चलते कोरोना मरीजों की काफी मौतें हो रही हैं. गौरतलब है कि यूपी के कई जिलों में सरकारी आंकड़ों से अधिक कोरोना मरीजों की मौत हुई है. कानपुर के श्मशान घाटों में सरकारी आंकड़ों से 5 गुना ज्यादा शव पहुंच रहे हैं. वहीं राजधानी लखनऊ में 10 दिनों में 1500 मरीजों का अंतिम संस्कार हुआ है लेकिन सरकारी आंकड़ा कुछ और ही बयां कर रहा है. इसके अलावा झांसी में तो सरकारी रिकॉर्ड में मौतें ही दर्ज नहीं हो रही है. इसके अतिरिक्त गोरखपुर में भी सरकारी रिकॉर्ड से 15 गुना अधिक मौतें हुई हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें