कोरोना संकट में मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल से कमाए 2.5 लाख करोड़: प्रियंका गांधी

Smart News Team, Last updated: 10/06/2021 01:01 PM IST
  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि एक साल में पेट्रोल 24 रुपए और डीजल 16 रुपए महंगा हो गया है. प्रियंका गांधी ने पोस्ट में लिखा कि कोरोना संकट में पेट्रोल-डीजल पर टैक्स लगाकर मोदी सरकार ने 2.5 लाख करोड़ कमाए हैं
प्रियंका गांधी ने कहा मोदी सरकार ने एक साल में पेट्रोल-डीजल से 2.5 लाख करोड़ कमाए.

लखनऊ. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गुरुवार को फेसबुक पर पोस्ट शेयर करते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा है. प्रियंका गांधी ने लिखा कि जब देश आपदा में था और लोग आर्थिक संकट झेल रहे थे तब सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर टैक्स लगाकर 2.5 लाख करोड़ रुपए कमाए हैं. पिछले एक साल में पेट्रोल 24 रुपए और डीजल 16 रुपए महंगा हो गया है.

कांग्रेस महासचिव ने पोस्ट में लिखा कि इससे आम लोगों को क्या मिला. दामों के बढ़ने की तुलना करते हुए प्रियंका गांधी ने लिखा कि पिछले साल 6 जून 2020 को पेट्रोल का दाम 71 रुपए थे और इस साल 6 जून को 95 रुपए हो गया. 2020,6 जून को डीजल 69 रुपए था और इस साल ये 85 रुपए का हो गया है. 

कुंए, नदी, झील में डूबने से हुई मौत पर योगी सरकार देगी मुआवजा, जानें डिटेल

जानकारी के लिए बता दें कि 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव का रिजल्ट आने के बाद से पेट्रोल-डीजल के 22 बार दाम बढ़ाए गए हैं. 16 बार केवल मई में रेट में बढ़ोतरी हुई है. बुधवार यानी 9 जून को भी पेट्रोल के दाम में 25 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम में 26 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था. गुरुवार यानी 10 जून को पेट्रोल और डीजल के दामों में किसी तरह का इजाफा नहीं हुआ है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें