प्रियंका गांधी ने CM योगी को लिखा पत्र, अस्पताल में सीधे भर्ती हों कोरोना मरीज

Smart News Team, Last updated: 20/04/2021 12:43 AM IST
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी यूपी में संक्रमित मरीजों की भर्ती के लिए लागू सीएमओ के अनुमति पत्र की अनिवार्यता को खत्म करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा है. प्रियंका ने पत्र में कहा है कि यह आदेश के कारण कई गंभीर संक्रमित मरीज मर रहे है.
प्रियंका गांधी. (फाइल फोटो)

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कोरोना के मरीजों को अस्पताल में भर्ती होने के लिए सीएमओ से अनुमति पत्र लेना अनिवार्य कर दिया गया है. इस अनुमति पत्र की अनिवार्यता को खत्म करने के लिए कांग्रेस की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा है. प्रियंका गांधी ने उस पत्र में लिखा है कि उत्तर प्रदेश में परिस्थितियां गंभीर है. यह व्यवस्था परेशान करने वाली है भर्ती के लिए मरीजों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है. जिससे कई मरीज़ दम तोड़ दे रहे है.

प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि संक्रमित मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मिल रहे हैं. ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए डीएम की अनुमति का इंतजार करना पड़ रहा हैं. प्रियंका गांधी ने पत्र में तालकटोरा औद्योगिक इलाके की घटना का उल्लेख किया. जहां सिलेंडर लेने के लिए लाइन में लगे लोग सरकारी अफसरों पर हमला कर दे रहे हैं.

सीएम योगी का निर्देश- प्रत्येक जिलें में 200 और कोविड बेडों की संख्या को बढ़ाएं

प्रियंका ने पत्र में आगे लिखा कि जो मरीज होम क्वॉरेंटाइन में है. उनकी तबियत खराब होने की स्थिति में उनको ऑक्सीजन की जरूरत पड़ेगी तो उनको ऑक्सीजन कहां से मिलेगा. इस लिए ये लालफीताशाही खत्म होना चाहिए. प्रियंका आगे लिखती है कि सरकार अस्पताल में उपलब्ध बेडों का एक केंद्रीकृत डाटाबेस बनाएं. जिससे कोरोना संक्रमित मरीज अस्पताल में आसानी से दाखिला पा सके.

यूपी में DRDO की मदद से लगेगा 220 सिलेंडर क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट: CM योगी

SDM सिटी समेत पुलिस फोर्स की रेड, पनकी एंडस्ट्रियल में 50 ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद

लखनऊ के 96 निजी अस्पतालों में कोरोना इलाज की सुविधा, सरकार करेगी निगरानी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें