यूपी चुनाव: पांच दिवसीय दौरे पर लखनऊ में प्रियंका गांधी, कांग्रेस नेताओं को देंगी जीत का मंत्र

Ankul Kaushik, Last updated: Mon, 27th Sep 2021, 4:34 PM IST
  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज सोमवार को लखनऊ पहुंच गई हैं. प्रियंका गांधी लखनऊ में यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस की चुनावी तैयारियों को धार देंगी. 
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

लखनऊ. कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए पार्टी की चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के लिए आज सोमवार को लखनऊ पहुंच गई हैं. प्रियंका लखनऊ में पांच दिवसीय दौरे पर आई हैं और सबसे पहले वह एयरपोर्ट से शीला कौल के निवास पर गई हैं. प्रियंका का बैठकों को दौर मंगलवार से शुरू होगा और उनके तीन दिन के कार्यक्रम को अंतिम रूप दे दिया है. खबरों की मानें तो प्रियंका लखनऊ में एक हफ्ते तक भी रुक सकती हैं. प्रियंका गांधी यूपी चुनाव को देखते हुए यूपी का दौरा कर रही हैं क्योंकि यूपी में कांग्रेस की कमान प्रियंका के कंधों पर हैं. प्रियंका ने पहले कांग्रेस पार्टी को मजबूत बनाने के पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा है कि पहले संगठन मजबूत करें.

इस महीने में दूसरी बार प्रियंका गांधी आई हैं और वह राज्य में चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के लिए वह लखनऊ आई हैं. कांग्रेस नेताओं के अनुसार प्रियंका गांधी एक सप्ताह के दौरे के दौरान लखनऊ में राज्य के नेताओं और पार्टी के महत्वपूर्ण कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगी. इसके साथ ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी राज्य में पार्टी की चुनावी तैयारियों का आकलन करने के लिए घोषणापत्र समिति और चुनाव समिति के साथ बैठकें करेंगी. इसके साथ ही प्रियंका गांधी के उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित किए जा रहे एक प्रशिक्षण कार्यक्रम में भी भाग ले सकती हैं.

CM योगी के गोरखपुर में प्रियंका गांधी उठाएंगी ऑटो वाली की बेटी मोहिनी का पढ़ाई खर्चा

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव से पहले 'हम वचन निभाएंगे' नाम से प्रतिज्ञा यात्रा निकालेगी. कांग्रेस की यह यात्रा 12,000 किलोमीटर चलेगी और वह गांवों और कस्बों से गुजरेगी. कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा 2 अक्टूबर को गांधी जयंती से शुरू हो सकती है. वहीं उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें