कांग्रेस में 33 से ज्यादा महिला आरक्षण, यूपी चुनाव में 40 टिकट औरतों को देंगी प्रियंका गांधी

Ankul Kaushik, Last updated: Tue, 19th Oct 2021, 5:37 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देगी. इसके साथ ही यूपी विधानसभा चुनाव से पहला बड़ा दांव खेलते हुए प्रियंका ने कहा कि यह निर्णय महिलाओं को एकजुट करने के लिए लिया गया है.
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, फोटो क्रेडिट (यूपी कांग्रेस)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बड़ा दांव खेलते हुए पार्टी के 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने का फैसला लिया है. प्रियंका ने इस फैसले को लेने के बाद कहा महिला शक्ति को राजनीति में 40 प्रतिशत की भागीदारी से महिलाओं को शक्ति मिलेगी और अधिकार मिलेंगे. यूपी में महिलाओं को आगे बढ़ाना है और यूपी में महिलाओं की भागीदारी बढ़ेगी तो राष्ट्रीय स्तर पर भी बढ़ेगी. मेरा महिलाओं से आग्रह है कि राजनीति में आओ मुझसे कंधे से कंधा मिलाओ. प्रियंका गांधी ने कहा यह निर्णय उत्तर प्रदेश की हर एक महिला के लिए है जो बदलाव और न्याय चाहती है. अगर आप बदलाव चाहती हैं तो इंतजार मत करिए.

प्रियंका गांधी ने कहा यह निर्णय महिलाओं को एकजूट करने के लिए लिया गया है. मेरी लड़ाई एक नए तरह की राजनीति को बनाने के लिए है. मैं उन लोगों के लिए लड़ रही हूँ जो आज के उत्तर प्रदेश में अपनी आवाज उठा नहीं पा रहे हैं. यूपी में कमजोरों की आवाज को दबाया और कुचला जा रहा है. इससे पहले भी प्रियंका गांधी ने कहा था कि समाज में महिलाओं को सत्ता मिलनी चाहिए, मैं अपनी बहनों से कहती हूं कि आप आगे आइये, पंचायत चुनाव लड़िये, विधानसभा चुनाव लड़िये. ताकि आपके हाथों में सत्ता आये, आप ऐसे हादसों से खुद की सुरक्षा कर पायें.

प्रियंका गांधी का ऐलान यूपी चुनाव में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देगी कांग्रेस

कांग्रेस ने यूपी चुनाव के लिए लड़की हूँ लड़ सकती हूँ के नाम के नारे के साथ शंखनाथ फूंक दिया है. कांग्रेस के इस फैसले से कई पार्टियों में खलबली मच गई है अब देखना ये है कि प्रियंका का यह दांव कांग्रेस के लिए कितना फायदेमंद होगा. यूपी चुनाव में प्रियंका के हाथों में ही कांग्रेस की बागड़ोर है और वह इस चुनाव के लिए जमीनी स्तर पर मेहनत करती हुई भी नजर आ रही हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें