लखीमपुर घटना को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बताया नरसंहार, कहा- किसान सत्याग्रह ज़िंदाबाद !

Ankul Kaushik, Last updated: Sun, 3rd Oct 2021, 8:21 PM IST
  • यूपी के लखीमपुर खीरी में कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों को भाजपा नेता और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र की गाड़ी से कुचले जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. इस घटना को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नरसंहार बताया है.
लखीमपुर खीरी घटना पर राहुल गांधी का ट्वीट

लखनऊ. लखीमपुर खीरी में किसानों और भाजपा नेताओं के बीच हुई झड़प में 5 किसानों की मौत हो गई है. इस घटना पर राहुल गांधी ने ट्वीट करके लिखा है कि जो इस अमानवीय नरसंहार को देखकर भी चुप है, वो पहले ही मर चुका है. लेकिन हम इस बलिदान को बेकार नहीं होने देंगे- किसान सत्याग्रह ज़िंदाबाद. इसके साथ ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके लिखा- भाजपा देश के किसानों से कितनी नफ़रत करती है? उन्हें जीने का हक नहीं है? यदि वे आवाज उठाएँगे तो उन्हें गोली मार दोगे, गाड़ी चढ़ाकर रौंद दोगे? बहुत हो चुका. ये किसानों का देश है, भाजपा की क्रूर विचारधारा की जागीर नहीं है. किसान सत्याग्रह मजबूत होगा और किसान की आवाज और बुलंद होगी.

इसके साथ ही कांग्रेस यूपी प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि लखीमपुर खीरी में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे और भाजपा कार्यकर्ताओं ने मासूम किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी, गोलियां तक चलाईं. 2 किसानों की जान गई है, कई घायल है. यह घटना दु:खद एवं शर्मनाक है. अराजकता और गुंडई के बल पर विरोध की आवाज को कुचलना भाजपा की हिटलरशाही है. लखीमपुर खीरी में अन्नदाताओं की बर्बर हत्या की खबर से समूचा देश स्तब्ध है. भाजपा सरकार में यह नया नहीं है. ऐसे बेलगाम केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को तत्काल केंद्रीय मंत्री मंडल से बर्खास्त किया जाएं तथा उनके बिगड़ैल बेटे सहित अन्य गुंडों को गिरफ्तार किया जाएं.

लखीमपुर खीरी बवाल: अखिलेश यादव ने BJP पर साधा निशाना, बोले -गृह राज्यमंत्री के पुत्र...

 बता दें कि लखीमपुर खीरी में हुई इस घटना से दिल्ली के राजनीति गलियारे भी गूंज उठे हैं. इसके साथ ही संयुक्त किसान मोर्चा और भारतीय किसान यूनियन ने लखीमपुर पहुंचने का आह्वान किया है. वहीं किसानों को गाड़ी से कुचलने की कोशिश करने का आरोप भाजपा नेता और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र पर लगाया जा रहा है. इसके साथ ही कुछ किसान संगठनों ने कहा कि किसानों पर फायरिंग भी की गई है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें