कांग्रेस का BJP नेताओं पर अयोध्या जमीन की लूट का आरोप, सुरजेवाला बोले- PM जवाब दें और जांच कराएं

Swati Gautam, Last updated: Wed, 22nd Dec 2021, 5:20 PM IST
  • कांग्रेस ने बुधवार को भारतीय जनता पर आरोप लगाया है कि भाजपा के कई नेताओं और उत्तर प्रदेश शासन के कुछ अधिकारियों ने अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर के आसपास की जमीनों को औने-पौने दाम पर खरीदा है तथा जमीन की यह ‘लूट’ साल 2019 में उच्चतम न्यायालय का फैसला आने के बाद की गई है.
कांग्रेस का BJP नेताओं पर अयोध्या जमीन की लूट का आरोप. file photo

लखनऊ. एक तरह जहां उत्तर प्रदेश की राम नगरी यानी अयोध्या में भगवान श्री राम का भव्य मंदिर का निर्माणकार्य जोरो-शोरों से जारी है वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने बुधवार को भारतीय जनता पर आरोप लगाया है कि भाजपा के कई नेताओं और उत्तर प्रदेश शासन के कुछ अधिकारियों ने अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर के आसपास की जमीनों को औने-पौने दाम पर खरीदा है तथा जमीन की यह ‘लूट’ साल 2019 में उच्चतम न्यायालय का फैसला आने के बाद की गई है. पार्टी महासचिव और मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘चंदे की लूट’ और ‘जमीन की लूट’ पर जवाब देना चाहिए तथा पूरे प्रकरण की जांच करानी चाहिए.

रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से बातचीत में उत्तर प्रदेश में भाजपा के कुछ विधायकों और स्थानीय प्रशासन के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों के नाम का उल्लेख किया और दावा किया कि भाजपा के लोगों ने ‘रामद्रोह’ किया है जिसके लिए वे ‘पाप और शाप’ के भागी हैं. कांग्रेस के इस दावे पर फिलहाल भाजपा या उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

चुनाव आयोग ने स्क्वाड्रन लीडर तूलिका रानी को ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया

सुरजेवाला ने बुधवार को कहा, ‘‘पहले मंदिर के नाम पर चंदे की लूट की गई और अब संपत्ति बनाने की लूट हो रही है. साफ है कि भाजपाई अब रामद्रोह कर रहे हैं. जमीन की सीधे लूट मची हुई है. एक तरफ आस्था का दीया जलाया गया और दूसरी तरफ भाजपा के लोगों द्वारा जमीन की लूट मचाई गई है।’’ साथ ही उन्होंने दावा किया कि अब नया खुलासा हुआ है कि निर्माणधीन राम मंदिर के निकट की जमीनें भाजपा के विधायकों, महापौर, ओबीसी आयोग के सदस्य और प्रशासन के आला अधिकारियों द्वारा औने-पैमाने दाम पर खरीद ली गई है. यहां तक कि दलितों की जमीनों को भी हड़प लिया गया है. राम मंदिर मामले को लेकर न्यायालय का फैसला आने के बाद यह सब किया गया.

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि भगवान श्रीराम आस्था, विश्वास, मर्यादा और सनातन के प्रतीक हैं लेकिन भाजपा के लोग उनके नाम पर भी लूट का धंधा चला रहे हैं. प्रधानमंत्री जी बताएं कि आप अपना मुंह कब खोलेंगे? प्रधानमंत्री को यह भी बताना चाहिए कि (वह) चंदे की लूट और जमीन की लूट की जांच कब कराएंगे?’’

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें