यूपी चुनाव: कांग्रेस ने दिया खुशी दूबे की मां और मुनव्वर राणा की बेटी को टिकट

Swati Gautam, Last updated: Mon, 31st Jan 2022, 8:35 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चलते कांग्रेस ने नई लिस्ट जारी की है जिसमें दो बड़े नाम सामने आये हैं. कांग्रेस ने बिकरू कांड में मारे गए अमर दुबे की पत्नी खुशी दुबे की मां गायत्री तिवारी को कल्याणपुर सीट से टिकट दिया है और मुनव्वर राणा की बेटी उरुषा राणा को लखनऊ जिले की पूर्वा सीट से टिकट देकर प्रत्याशी घोषित किया है.
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और खुशी दुबे की मां गायत्री तिवारी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चलते कांग्रेस ने नई लिस्ट जारी की है जिसमें छह और उम्मीदवारों की घोषणा की गई है. इस लिस्ट में जो नाम सामने आए हैं वह चौंकाने वाले हैं. बता दें कि कांग्रेस ने बिकरू कांड में विकास दुबे के साथ मारे गए अमर दुबे की पत्नी खुशी दुबे की मां गायत्री तिवारी को कानपुर की कल्याणपुर सीट से उम्मीदवार घोषित किया है. इसके साथ ही शायर मुनव्वर राणा की बेटी उरुषा राणा को लखनऊ जिले की पूर्वा सीट से टिकट देकर प्रत्याशी घोषित किया गया है. बता दें कि कुछ दिन पहले खुशी दुबे की मां कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मिली थीं. अब कांग्रेस ने खुशी दुबे को इंसाफ दिलाने की बात कहते हुए खुशी दुबे की मां और अमर दुबे की सास को टिकट दिया है.

कौन है खुशी दुबे

कानपुर के बिकरू कांड में मारे गए विकास दुबे के शूटर अमर दुबे की पत्नी खुशी दुबे है जिसे बिकरू कांड के बाद जेल में डाल दिया गया था. खुशी दुबे एनकाउंटर के दो दिन पहले ही शादी करके आई थीं लेकिन उन पर षडयंत्र में शामिल होने का आरोप लगाते हुए जेल में डाल दिया गया. चुनावी माहौल के चलते विपक्षी दलों ने भी मामले में बयानबाजी करते हुए कहा था कि जो लड़की दो दिन पहली ससुराल आई, वह पति के अपराध में कैसे शामिल हो सकती है. कुछ नेताओं ने आरोप लगाया कि खुशी दुबे ब्राह्मण है और यूपी में ठाकुरवाद का शिकार हुई है, इसलिए उसे इंसाफ नहीं मिल रहा है और अब खुशी दुबे को इंसाफ दिलाने के नाम पर कांग्रेस ने खुशी की मां गायत्री तिवारी को टिकट दिया है.

यूपी चुनाव में नेताओं को MLC बनाने का लॉलीपॉप देकर टिकट काट रहे अखिलेश- असद्दुदीन ओवैसी

कांग्रेस ने सोमवार को जारी की लिस्ट में पुरवा सीट से उरुषा, लखनऊ वेस्ट से शहाना सिद्दिकी, लखनऊ नॉर्थ से अजय श्रीवास्तव, लखनऊ ईस्ट से पंकज तिवारी, लंभुआ सीट से विनय विक्रम सिंह, कल्याणपुर से गायत्री तिवारी को टिकट दिया गया है. लिस्ट में 6 महिलाएं शामिल हैं. यानी प्रियंका गांधी ने यूपी में 40% महिलाओं के अपने वादे को बरकरार रखा है. वहीं पूरी लिस्ट में चौंकाने वाले नाम गैंगस्टर विकास दुबे का राइट हैंड माने जाने वाले अमर दुबे की सास गायत्री तिवारी का रहा है और दूसरा मुनव्वर राना की बेटी उरुषा राना का रहा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें