UP उपचुनाव: कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, राहुल और प्रियंका गांधी समेत 30 स्टार प्रचारक

Smart News Team, Last updated: 17/10/2020 09:02 PM IST
  • उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की. इसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और यूपी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय लल्लू शामिल हैं.
UP विधानसभा की 7 सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. इसके लिए के कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. इस सूची में कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी समेत 30 नेता शामिल हैं.

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों के लिए 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की. इस सूची को पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने चुनाव आयोग को सौंप दी है. जिसके बाद कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट को मीडिया में जारी कर दिया गया.

सीएम योगी ने 10 लाख कर्मचारियों को दिया स्पेशल फेस्टिवल और LTC कैश पैकेज

यूपी विधानसभा के उपचुनाव के लिए कांग्रेस की स्टार प्रचारकों में पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी के अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना, पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद, सांसद पीएल पुनिया, पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी, सांसद राजबब्बर, पूर्व केन्द्रीय मंत्री राजीव शुक्ल, आरपीएन सिंह, जितिन प्रसाद और प्रदीप जैन आदित्य शामिल हैं.

पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर STF ने दर्ज कराई FIR, गोपनीय पत्र को लीक करने का आरोप

इसके अलावा कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में पूर्व एमएलसी विवेक बंसल, कांग्रेस विधान परिषद दल के नेता दीपक सिंह, विधायक सोहेल अंसारी, अल्संख्यक विभाग के राष्ट्रीय चेयरमैन नदीम जावेद, पूर्व सांसद राजाराम पाल, राशिद अल्वी, चैधरी बिजेन्द्र सिंह, हरेन्द्र मलिक, बीएल खाबरी, राकेश सचान, बाल कुमार पटेल, पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, आरके चैधरी, पूर्व विधायक अजय राय, गजराज सिंह, इमरान मसूद, आचार्य प्रमोद कृष्णम और इमरान प्रतापगढ़ी भी शामिल हैं.

सिविल अस्पताल के आईसीयू में भर्ती मरीज निकला कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के 7 विधानसभा पर उपचुनाव का ऐलान हो चुका है. इन सभी सीटों पर वोटिंग 3 नवंबर हो होगी. उत्तर प्रदेश की जिन सीटों पर उपचुनाव होने हैं वो बुलंदशहर, नौगांवा सादात, टूंडला, मल्हनी, घाटमपुर, बांगरमऊ और देवरिया विधानसभा सीट हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें