कांग्रेस सेवा दल का नई शिक्षा नीति के विरोध में प्रदर्शन,पर्चे जलाकर जताया विरोध

Smart News Team, Last updated: 05/09/2020 07:15 PM IST
  • केंद्र सरकार ने 29 जुलाई 2020 को नई शिक्षा नीति 2020 की घोषणा की थी. इसके बाद से ही विपक्ष लगातार इस नीति का विरोध कर रहा है. शनिवार को कांग्रेस सेवा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष के आह्वान पर लखनऊ के प्रदेश मुख्यालय पर सेवा दाल के कार्यकर्ताओं के द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया.
लखनऊ के प्रदेश मुख्यालय पर पर्चे जलाकर नई शिक्षा नीति का विरोध करते कांग्रेस सेवा दल के कार्यकर्ता

लखनऊ. कांग्रेस सेवा दल ने शनिवार को नई शिक्षा नीति के विरोध में प्रदर्शन किया. सेवादल का यह प्रदर्शन कांग्रेस के मुख्यालय पर किया गया. इस दौरान कांग्रेसियों ने प्रतीकात्मक रूप से नई शिक्षा नीति लिखे हुए पर्चे भी जलाए.

कांग्रेस सेवा दल के कार्यकर्ताओं का कहना है कि नई शिक्षा नीति में कुछ खामियां है. नई शिक्षा नीति छात्र हित में नहीं है.इस नीति के तहत शिक्षा के क्षेत्र का बजट भी कम रखा गया है.

मायावती ने नीतीश सरकार को घेरा,बोलीं- SC/ST वर्ग के लोग सावधान रहें

आपको बता दें कि कांग्रेस सेवा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल जी देसाई ने कार्यकर्ताओं से देश भर में शिक्षक दिवस पर शिक्षा नीति का विरोध करने के साथ उसकी कमियां बताने का आह्वान किया था. आह्वान के तहत ही कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय पर सेवा दल के लोगों ने प्रदर्शन किया और पर्ची जलाकर अपना विरोध दर्ज कराया.

लखनऊ में बीच सड़क महिला को छेड़ा, कपड़े फाड़े, पति बोला तो बेरहमी पीटा

ज्ञात हो कि केंद्र सरकार ने जुलाई के अंतिम सप्ताह में नई शिक्षा नीति 2020 को मंजूरी दी थी. जिसके बाद विपक्ष के कई संगठनों ने इस नीति का विरोध किया है. विपक्ष का कहना है कि इस नीति में कई खामियां हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें