यूपी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस, सपा, बसपा के कई नेता बीजेपी में शामिल

Smart News Team, Last updated: Thu, 16th Dec 2021, 2:05 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस, समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के कई नेताओं ने बीजेपी का दाम थामा है. इनमें यूपी के पूर्व गृह मंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता सत्यदेव त्रिपाठी का नाम शामिल है.
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले सपा, बसपा, कांग्रेस के नेता बीजेपी में शामिल (फोटो- लक्ष्मीकांत बाजपेयी ट्विटर)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले राजनेताओं के पार्टी बदलने का सिलसिला जारी है. लखनऊ में गुरुवार को अलग-अलग दलों के नेताओं ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. इससे पहले बुधवार को भी सपा, बसपा और कांग्रेस के कई नेता बीजेपी में शामिल हुए. यूपी बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष लख्मीकांत बाजपेयी ने इन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई और इनका स्वागत किया.

बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने वालों में उत्तर प्रदेश के पूर्व गृह मंत्री और कांग्रेस नेता सत्येदव त्रिपाठी का नाम प्रमुख है. इनके अलावा सपा नेत्री रीता सिंह, बसपा से पूर्व विधायक भगवना सिंह कुशवाहा, महाराजगंज से पूर्व विधायक शिवेंद्र सिंह, अभिषेक त्रिपाठी, एआईसीसी के पूर्व महासचिव संजीव सिंह, बसपा नेता राजेश पांडेय, यूपी कांग्रेस के उपाध्यक्ष विनोद चौधरी यादव चिन्मयानंद बापू की पत्नी प्रियंका पांडेय, एनएसयूआई के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव अमरेंद्र प्रताप सिंह और सामाजिक कार्यकर्ता चेतना उदनिया बीजेपी में शामिल हुए.

यूपी में योगी के चुनावी तोहफों की बरसात में भींगे पंचायत से कर्मचारी तक, मानदेय-DA बढ़ा

उत्तर प्रदेश बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनकल्याणकारी नीतियों से प्रभावित होकर इन नेताओं ने बीजेपी सदस्यता ग्रहण की. इन सभी का बीजेपी परिवार में स्वागत है.

इससे पहले गाजीपुर की जहुराबाद विधानसभा सीट से दो बार विधायक रहे कालीचरण राजभर ने भी रविवार को बीजेपी में शामिल हुए थे. बीजेपी उन्हें जहुराबाद सीट से टिकट देकर सुभासपा नेता ओमप्रकाश राजभर के खिलाफ मैदान में उतार सकती है. फिलहाल ओमप्रकाश इस सीट से विधायक हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें