वैक्सीनेशन पर बोले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष, CM योगी पहले खुद लें वैक्सीन

Smart News Team, Last updated: Thu, 14th Jan 2021, 5:43 PM IST
  • कांग्रेस ने एकबार फिर कोरोनवायरस वैक्सीन का सुरक्षा मुद्दा उठाया है. आज कांग्रेस यूपी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कोरोनोवायरस वैक्सीन का पहला शॉट लेने के लिए कहा ताकि राज्य में लोगों के मन में कोई संदेह न हो.
वैक्सीनेशन पर बोले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष, CM योगी पहले खुद लें वैक्सीन

लखनऊ: 16 जनवरी से शुरू होने वाले राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के मद्देनजर कांग्रेस ने एक बार फिर से कोरोनवायरस वैक्सीन का सुरक्षा मुद्दा उठाया है. आज कांग्रेस यूपी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कोरोनोवायरस वैक्सीन का पहला शॉट लेने के लिए कहा ताकि राज्य में लोगों के मन में कोई संदेह न हो. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि "मैं योगी आदित्यनाथ जी से आग्रह करता हूं कि पहले स्वयं टीकाकरण कराकर, टीकाकरण शुरू करें ताकि राज्य के लोगों के मन में कोई संदेह न रहे.

बुधवार को, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने केंद्र द्वारा अनुमोदित दो टीकों में से एक के साथ सुरक्षा मुद्दों को उठाया था. एएनआई से बात करते हुए, तिवारी ने कहा कि भारत बायोटेक के कोवैक्सीन को सरकार द्वारा आपातकालीन उपयोग के लिए लाइसेंस दिया गया था. "लेकिन अब सरकार कह रही है कि प्राप्तकर्ता को उस टीके को चुनने और चुनने में सक्षम नहीं होना चाहिए जिसे वह प्रशासित है. जब वैक्सीन के तीसरे चरण परीक्षण पूरा नहीं हुआ है, तो यह इसकी प्रभाव पर विभिन्न चिंताओं को उठाता है.

गौरतलब है कि पुणे और हैदराबाद से कोविशील्ड और कोवैक्सीन नामक टीके देश के अलग-अलग हिस्से में पहुंच रहे हैं. 16 जनवरी से देशव्यापी टीकाकरण अभियान शुरू होने वाला है. जिसमे सबसे पहले हेल्थ और फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीका लगाया जाएगा.

पूर्व IAS अधिकारी अरविंद कुमार BJP में शामिल, कहा-PM मोदी ने आगे बढ़ाया

देश में टीकाकरण अभियान के पहले दिन 16 जनवरी को करीब तीन लाख स्वास्थ्य कर्मियों को 2,934 केंद्रों पर टीके लगाए जाएंगे. प्रत्येक टीकाकरण अभियान में अधिकतम 100 लोग होंगे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों से कहा है कि वे हर सेंटर पर ज्यादा संख्या में टीकाकरण न करें.

लखनऊ पहुंचे एक्टर शेखर सुमन, पॉलिटिकल एंड म्यूजिकल प्रोगाम में लेंगे हिस्सा

फिलहाल देश में दो वैक्सीन को इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए मंजूरी मिली है. इन दोनों के नाम सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) की कोविशील्ड और हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक की कोवैक्सीन हैं. 3 जनवरी को दवा नियामक DCGI ने अपनी सुरक्षा और इम्युनोजेनेसिटी डेटा के आधार पर दोनों टीकों को मंजूरी देने की घोषणा की थी. सरकार ने कहा है कि दोनों टीकों का हजारों लोगों पर परीक्षण किया गया है और वे सबसे सुरक्षित हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें