बीजेपी में शामिल जितिन प्रसाद बन सकते है योगी कैबिनेट में मंत्री: सूत्र

Smart News Team, Last updated: 11/06/2021 12:31 PM IST
  • हाल ही में कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए नेता जितिन प्रसाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट में शामिल हो सकते है. सूत्रों के मिली खबर के अनुसार यूपी कैबिनेट में शामिल करने का ऐलान किया जा सकता है.
बीजेपी में शामिल हुए जितिन प्रसाद हो सकते है योगी कैबिनेट में शामिल.( फोटो- ANI )

लखनऊ: भाजपा में शामिल हुए जितिन प्रसाद जल्द ही उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के कैबिनेट में शामिल हो सकते है. सूत्रों के मिली खबर के अनुसार, जितिन प्रसाद को यूपी केबिनेट में कोई अहम मंत्रालय दिया जा सकता है. बुधवार को जितिन प्रसाद ने कांग्रेस पार्टी को छोड़कर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली थी.

बुधवार को नई दिल्ली के भाजपा कार्यालय में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने जितिन प्रसाद को बीजेपी की सदस्यता दिलाई थी. बीजेपी की सदस्यता लेने के बाद जितिन प्रसाद ने कहा था भाजपा सच्ची राष्ट्रवादी पार्टी है. देश में सभी पार्टियां क्षेत्रीय हैं लेकिन भाजपा राष्ट्रीय पार्टी है. इसके अलावा उन्होंने कहा, कि आज के समय में अगर कोई राजनीतिक पार्टी या नेता देश के हित के लिए खड़ा है तो वह भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं.

कांग्रेस छोड़ जितिन प्रसाद BJP में हुए शामिल, जानें कैसा रहा राजनैतिक सफर

राजनीतिक विशेषज्ञों की मानें तो जितिन प्रसाद का बीजेपी में जाना कांग्रेस के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है. जिसका असर कांग्रेस को यूपी में होने वाले 2022 के विधानसभा चुनाव में देखने को मिल सकता है. अगर क्रांगेस में जितिन प्रसाद का कैरियर देखा जाए तो, वह 2008 में यूपीए की सरकार में केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री रह चुके हैं. इसके अलावा वह पी. वी. नरसिम्हा राव के राजनीतिक सलाहकार भी रह चुके हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें