कृषि बिल विरोध-प्रदर्शन के लिए उतरे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Sep 2020, 2:37 AM IST
  • कृषि बिल के विरोध में सोमवार को कांग्रेसी लखनऊ की सड़कोंं पर प्रदर्शन के लिए उतरने वाले थे लेकिन यूपी सरकार ने पहले ही कार्रवाई करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत कई नेताओं को गिरफ्तार कर लिया. 
कृषि बिल विरोध-प्रदर्शन के लिए उतरे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लल्लू कुमार अरेस्ट

लखनऊ. कृषि बिल के विरोध में उतरे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत कई नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया. सोमवार को कई जगहों से कांग्रेस के नेताओं को हिरासत में लिया गया है. वहीं कई को घरों में नजरबंद कर दिया गया.

लखनऊ के परिवर्तन चौक से कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लल्लू कुमार को गिरफ्तार किया गया. सोमवार को लखनऊ में प्रस्तावित कांग्रेस के प्रदर्शन में ज्यादा भीड़ इकठ्ठी ना हो इस कारण लखनऊ और बाराबंकी की सीमा पर भी कड़ी सावधानी बरती गई. 

पुलिस ने आने-जाने वाले वाहनों को भी चेक किया. कई कांग्रेसी नेताओं को घरों में ही नजरबंद किया और कई कार्यकर्ताओं को सफदरजंग के नजदीक नवीन सब्जी मंडी में ही रोक दिया गया.  

अखिलेश का योगी सरकार पर निशाना- सपा के काम पर BJP लगा रही ठप्पा

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा के सदस्य डा पीएल पुनिया के आवास पर भी कई नेता और कार्यकर्ता रुके थे. सभी सुबह लखनऊ निकलने की तैयारी में थे कि पुलिस टीम ने आकर पाबंदी लगा दी कि कोई भी बाहर नहीं जा सकता है.  

संजय सिंह बोले- जातिवाद के खिलाफ बोलने पर लगाया गया देशद्रोह का मुकदमा

इसी तरह सिरौलीगौसपुर ब्लॉक के अध्यक्ष दुर्गेश दीक्षित समेत कई नेताओं को उनके घर में ही नजरबंद किया गया है. जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेसी पूरे भारत में किसान कृषि बिल को लेकर विरोध कर रहे हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें