यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत कई कांग्रेस नेता गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Fri, 15th Jan 2021, 2:41 PM IST
  • नए कृषि कानूनों के खिलाफ शुक्रवार को कांग्रेस कर्यकर्ताओं ने राजभवन का घेराव करने जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही यूपी पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया. जिसमे कांग्रेेेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू और एमएलसी दीपक सिंह भी शामिल थे.
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू गिरफ्तार

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के राजभवन का घेराव करने जा रहे कांग्रेस नेताओ को गिरफ्तार कर लिया गया. जिसमे यूपी के कांग्रेस अध्यक्ष अजय लल्लू और एमएलसी दीपक सिंह भी शामिल है. जिन्हे गिरफ्तार किया गया है. साथ ही सीएलपी नेता आराधना मिश्रा मोना को उनके घर में ही उत्तर प्रदेश पुलिस ने नजर बंद कर दिया है. वहीं कार्यकर्तां के साथ सभी को पुलिस ने गिरफ्तार करके इको गार्डन ले गयी है.आपको बता दे कि किसान कानून के विरोध में कांग्रेस शुक्रवार को किसान अधिकार दिवस के रूप में मना रही है.

कांग्रेस के ये सभी नेता राजभवन का घेराव करने के लिए जा रहे थे. वहीं इस रैली को विधायक निवास से निकाला गया था और ये जाकर राजभवन का घेराव करती, लेकिन यूपी पुलिस ने सभी को पहले ही रोकते हुए गिरफ्तार कर लिया. साथ ही सभी को पुलिस वाहनों में बंद करके इको गार्डन ले गयी. कांग्रेस के ये नेता और कार्यकर्ता केंद्र सरकार द्वारा पारित ने कृषि कानून का विरोध प्रदर्शन करने के लिए इस रैली का आयोजन किया था.

यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत कई कांग्रेस नेता गिरफ्तार

अयोध्या राम मंदिर निर्माण धनसंग्रह अभियान शुरू, पहला कूपन वाराणसी मेयर से कटवाया

दरअसल जबसे केंद्र सरकार ने नए कृषि कानून को पारित किया है तबसे सभी पार्टिया और किसान विरोध कर रहे है. वहीं पंजाब और हरियाणा के किसानों ने कई दिनों से दिल्ली के बॉर्डर पर इन तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे है. वहीं इनकी मांग है की इन तीन कृषि कानूनों को वापस लिया जाय, लेकिन सरकार कृषि कानूनों को वापस लेने के पक्ष में नहीं है.

जन्मदिन पर बसपा प्रमुख मायावती की केंद्र सरकार से अपील-कृषि कानूनों को वापस लें

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें