बच्चे का अपहरण करने की कोशिश करने वाले सिपाही को रहवासियों ने पकड़ा, हुआ निलंबित

Shubham Bajpai, Last updated: Thu, 6th Jan 2022, 2:57 PM IST
शाहजहांपुर में एक बच्चे की अपहरण करने की कोशिश में शहर में तैनात सिपाही को निलंबित कर दिया गया है. जानकारी अनुसार, घर के बाहर बच्चा खेल रहा था, तभी वहां से गुजर रहे सिपाही मुकेश कुमार ने बच्चे को उठाकर ले जाने की कोशिश की लेकिन स्थानीय लोगों ने सिपाही से बच्चे को छीन आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया.
बच्चे का अपहरण करने की कोशिश करने वाले सिपाही को रहवासियों ने पकड़ा, हुआ निलंबित

शाहजहांपुर (भाषा).जब रक्षक ही भक्षक हो जाए तो आमजन की रक्षा की जिम्मेदारी कैसे होगी. यूपी में एक ऐसा ही मामला सामने आया, जहां उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में तैनात एक सिपाही को बच्चे के अपहरण की कोशिश के आरोप में निलंबित कर दिया गया है. इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल होने के बाद पुलिस विभाग ने कार्यवाई करते हुए सिपाही मुकेश कुमार को निलंबित कर दिया है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी.

थाना सदर बाजार के मोहल्ला जलाल नगर निवासी मोहम्मद जावेद ने बृहस्पतिवार को बताया कि उनका चार वर्ष का बेटा गत तीन जनवरी को घर के बाहर खेल रहा था, तभी वहां से गुजर रहे सिपाही मुकेश कुमार ने बच्चे को उठाकर ले जाने की कोशिश की,लेकिन स्थानीय लोगों ने सिपाही से बच्चे को छीन लिया.

गडकरी की यूपी को सौगात- 6 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया

उन्होंने बताया कि यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. इसके बाद सदर बाजार थाने में सिपाही के विरुद्ध शिकायत की गयी. इसी दौरान घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें सिपाही बच्चे को उठाकर ले जाता दिखाई दे रहा है.

पुलिस अधीक्षक (नगर) संजय कुमार ने बृहस्पतिवार को बताया कि घटना का वीडियो वायरल हुआ है और उसके बाद सिपाही मुकेश कुमार को प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर निलंबित कर दिया गया है. पूरे मामले की जांच पुलिस क्षेत्राधिकारी (नगर) श्रवण कुमार को सौंपी गई है.

पुलिस क्षेत्राधिकारी कुमार ने बताया कि सिपाही ने अपहरण नहीं किया है लेकिन घटना के वक्त वह शराब के नशे में था और चिकित्सकीय परीक्षण में भी शराब पीने की पुष्टि हुई है.

हालांकि बच्चे के पिता जावेद ने कहा कि वह पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं. वह सिपाही के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर पूरे मामले की जांच कराने की मांग कर रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें