कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, लखनऊ में 15 अप्रैल तक सरकारी ऑफिस, कॉलेज समेत ये सब बंद

Smart News Team, Last updated: 07/04/2021 10:58 PM IST
  • लखनऊ में तत्काल प्रभाव से दिनांक 15 अप्रैल 2021 तक चिकित्सा, नर्सिंग एवं पैरा मेडिकल संस्थानों को छोड़ कर समस्त सरकारी, गैर सरकारी अथवा निजी प्रबंधकीय विद्यालय, महाविद्यालय एवं शैक्षणिक संस्थान तथा सभी कोचिंग संस्थान बंद किए जाते हैं.
कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, लखनऊ में 15 अप्रैल तक सरकारी ऑफिस, कॉलेज समेत ये सब बंद (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए, लखनऊ में प्रभावी नियंत्रण के लिए जिला मजिस्ट्रेट लखनऊ द्वारा बड़ा फैसला किया गया एक आदेश के तहत् बयान जारी किया गया है कि तत्काल प्रभाव से दिनांक 15 अप्रैल 2021 तक चिकित्सा, नर्सिंग एवं पैरा मेडिकल संस्थानों को छोड़ कर समस्त सरकारी, गैर सरकारी अथवा निजी प्रबंधकीय विद्यालय, महाविद्यालय एवं शैक्षणिक संस्थान तथा सभी कोचिंग संस्थान बंद किए जाते हैं. 

परन्तु मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थानों में परीक्षाएं और प्रैक्टिकल कोविड 19 प्रोटोकॉल का कठोरता से अनुपालन करते हुए आयोजित किए जा सकेंगे. राजधानी लखनऊ में बढ़ते कोरोना के मामलों को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने ये सख्त कदम उठाया है.

अखिलेश की सपा 14 अप्रैल को 130वीं अंबेडकर जयंती पर कार्यक्रम का करेगी आयोजन

बता दें की विशेषज्ञों का मानना है की आने वाले दिनों में अगर संक्रमण के फैलाव में कोई खास फर्क नहीं दिखेगा तो प्रशासन इससे भी बड़े कदम उठा सकता है, जैसे की नाईट कर्फ्यू जैसी पाबंदियों पर विचार कर सकता है.

कानपुर और लखनऊ के बीच चलेगी रैपिड ट्रेन, घंटों की दूरी मिनटों में होगी तय

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 4689 नए मामले सामने आए हैं और इसी के साथ यहां बुधवार तक मरीजों का आंकड़ा 27509 तक पहुंच गया है. इस दौरान 30 नई मौतों के साथ मरने वालों की कुल संख्या 8924 पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को ये जानकारी दी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें