कोरोना डेल्टा वैरिएंट यूपी रिटर्न्स, लखनऊ में 22 मरीजों में सेकेंड वेव वाला वायरस मिला

Indrajeet kumar, Last updated: Thu, 9th Dec 2021, 9:11 PM IST
  • यूपी में कोरोना का डेल्टा वेरिएंट फिर से सक्रिय हो गया है. लखनऊ में बीते 10 से 12 दिनों के बीच कुल 22 लोग कोरोना के चपेट में आए हैं. सभी मरीजों की जीनोम सिक्वेंसिंग कराई गई. जिसमें 22 लोग डेल्टा वेरिएंट से कोरोना पॉजिटिव पाए गए. रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कप मच गई है.
लखनऊ में 22 मरीजों में सेकेंड वेव वाला डेल्टा वैरिएंट वायरस की पुष्टि

लखनऊ. यूपी में कोरोना फिर से सिर उठा रहा है. वायरस का ये खतरनाक वेरिएंट अब भी लखनऊ में सक्रिय है. स्वास्थ्य विभाग की जांच में इसका खुलासा हुआ है. बीते 10 से 12 दिनों में कुल 22 लोग कोरोना के सेकेंड वेव वाली डेल्टा वेरिएंट वायरस के चपेट में आए हैं. सभी मरीजों की जीनोम सिक्वेंसिंग कराई गई. बुधवार देर शाम आई इस रिपोर्ट में 22 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इन सभी मरीजों में डेल्टा वैरिएंट की पुष्टि हो चुकी है. जांच रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हलचल तेज हो गई है. हालांकि ओमीक्रोन वेरिएंट न मिलने से थोड़ी राहत जरूर है.

दूसरी लहर था बेहद खतरनाक

गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर में डेल्टा वेरिएंट ने कोहराम मचा दिया था. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक कोरोना की दूसरी लहर अब तक पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है. हालांकि संक्रमितों की संख्या में काफी कमी हुई है. लेकिन ओमीक्रोन के खतरे के बीच डेल्टा वेरिएंट की लगातार पुष्टि स्वास्थ्य विभाग को सोचने पर मजबूर कर दिया है.

योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी के मदरसों में अब अंग्रेजी में पढ़ाई करेंगे छात्र

स्वस्थ्य हैं सभी मरीज

डिप्टी सीएमओ डॉ. मिलिंद वर्धन ने बताया कि पिछले 10 से 12 दिनों के अंदर 22 लोग की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इन सभी लोगों की जीनोम सिक्वेंसिंग कराई गई है. जिसकी रिपोर्ट बुधवार देर रात को मिली है. इन सभी 22 मरीजों में डेल्टा वेरिएंट की पुष्टि हुई है. हालांकि सभी मरीज अभी स्वस्थ हैं. किसी भी मरीज को अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत नहीं है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें