यूपी में कोरोना की रफ्तार हुई धीमी, पिछले 24 घंटे में केवल 120 नए मामले

Smart News Team, Last updated: Mon, 5th Jul 2021, 3:17 PM IST
  • यूपी में कोरोना की रफ्तार लगातार धीमी होती नजर आ रही है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में पहले के मुकाबले काफी कमी आई है. राज्य में पिछले 24 घंटों में केवल 120 नए मामले सामने आए हैं. राज्य के कई जिलों में कोरोना का कोई केस नहीं मिला है.
यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के केवल 120 नए मामले ही सामने आए है. ( प्रतीकात्मक फोटो )

लखनऊ : उत्तर प्रदेश राज्य कोरोना की दूसरी लहर पर विजय पाने के करीब है. यूपी में कोरोना की रफ्तार लगातार धीमी होती नजर आ रही है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में पहले के मुकाबले काफी कमी आई है. राज्य में पिछले 24 घंटों में केवल 120 नए मामले सामने आए हैं. वहीं बीते शनिवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार राज्य में कोरोना संक्रमण के 128 मामलों की पुष्टी हुई थी और एक मरीज की मौत हुई थी.

उत्तर प्रदेश में अब ऐक्टिव केस की संख्या 2181 रह गई है. प्रदेश भर में ओवरऑल पॉजिटिविटी रेट 2.89% हो गया है. रविवार को प्रदेश में 2..28 लाख कोरोना के टेस्ट हुए. अब तक प्रदेश में कुल 5.91 करोड़ कोरोना टेस्ट किये जा चुके हैं. प्रदेश में प्रति सैंपल टेस्ट पर 34.6% मामले पॉजिटिव निकले हैं. कोरोना से डट कर मुकाबला करने के लिए प्रदेश सरकार मजबूती से काम कर रही है. अब तक प्रदेश में 3.26 करोड़ लोगों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है.

लखनऊ: यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह संजय गांधी PGI में भर्ती, हालत नाजुक

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अब कोरोना का एक भी केस नहीं है. मौजूदा समय मे प्रदेश के ऐसे 38 जिले हैं जहां कोरोना के जीरो केस हैं. वहीं दूसरी ओर कोरोना संकर्मितों के सिंगल डिजिट संख्या वाले 35 जिले हैं. राज्य में 2 दो ऐसे जिले हैं जहां डबल डिजिट में कोरोना संक्रमण में मामले सामने आ रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें