यूपी चुनाव : लखनऊ में मतदान के दिन शाम 6 बजे के बाद कोविड संक्रमित डाल सकेंगे वोट

Uttam Kumar, Last updated: Wed, 26th Jan 2022, 9:16 AM IST
  • लखनऊ जिला निर्वाचन अधिकारी व डीएम अभिषेक प्रकाश के अनुसार यूपी विधानसभा चुनाव के लिए 23 फरवरी को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक वोट डालने का मौका मिलेगा. शाम छह बजे के बाद कोविड संक्रमित गाइड्लाइन का पालन करते हुए नजदीकी मतदान केंद्र पर अपना ओट डाल सकेंगे. 
(प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव में एक महीने का समय रह गया. राज्य में कोरोना का संक्रमण भी बढ़ता जा रहा है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार संक्रमितों के लिए विशेष व्यवस्था की जा रही है. जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम अभिषेक प्रकाश ने राजधानी में चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पूर्व दिशा निर्देशों के बारे में जानकारी दी. जिला निर्वाचन अधिकारी के अनुसार मतदान के दिन शाम छह बजे के बाद कोविड संक्रमित गाइड्लाइन का पालन करते हुए वोट दे सकेंगे. 

जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम अभिषेक प्रकाश के अनुसार इस बार राजधानी लखनऊ में 23 फरवरी को मतदान होगा. इस बार वोट डालने के लिए सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक का समय रखा गया है. यानी इस बार मतदान के लिए कुल 11 घंटे का समय मिलेगा. इस दौरान कभी भी लोग आकर अपना वोट डाल सकते हैं. तय समय के बाद मतदान केंद्र पर पहुंचने वाले लोग अपने अधिकार से वंचित रह जाएंगे. 

पुरानी पेंशन बहाली वादे पर कर्मचारियों ने अखिलेश को घेरा, मांगा सपा का टिकट

वहीं शाम छह बजे के बाद मतदान केंद्र पर कोविड संक्रमित लोगों को वोट डालने के लिए सुविधा दी जाएगी.  इस दौरान सभी कोरोना संक्रमित गाइड्लाइन का पालन करते हुए अपना वोट डाल सकेंगे. डीएम ने बताया अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जिले को 47 जोन और 224 सेक्टरों में बांट कर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें