मेदांता में भर्ती कोरोना संक्रमित आजम खान की तबियत बिगड़ी, आईसीयू में शिफ्ट

Smart News Team, Last updated: Mon, 10th May 2021, 5:53 PM IST
  • यूपी की राजधानी लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती सपा सांसद आजम खान की तबियत अचानक बिगड़ गई. जिसके बाद उनको कोविड आईसीयू में शिफ्ट किया गया है. अस्पताल कह क्रिटिकल केयर टीम की निगरानी में आजम खान का इलाज चल रहा है.
सीतापुर जेल में बंद कोरोना संक्रमित सपा सांसद आजम खान को मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया.

लखनऊ. मेदांता अस्पताल में भर्ती कोरोना से संक्रमित समाजवार्दी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान की तबियत अचानक बिगड़ गई है. जिसके बाद उनको आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है. मेदांता अस्पताल की ओर से जारी हुए मेडिकल बुलेटिन में इसकी जानकारी दी गई है. मिली जानकारी के अनुसार, आजम खान का ऑक्सीजन स्तर गिरने पर उनको 4 लीटर की जगह 10 लीटर ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है. 

लखनऊ के मेदांता में आजम खान का इलाज क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है. मेदांता अस्पताल के बुलेटिन में कहा गया है कि सपा सांसद आजम खान को ऑक्सीजन की जरूरत प्रति मिनट 10 लीटर पड़ रही है. जिसको देखते हुए अस्पताल की क्रिटिकल केयर टीम ने उनको कोविड आईसीयू में शिफ्ट कर दिया है. जहां डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है.

मेदांता लखनऊ में भर्ती कोरोना संक्रमित पूर्व मंत्री आजम खान की तबियत स्थिर

मिली जानकारी के मुताबिक, मेदांता अस्पताल में भर्ती आजम खान के बेटे अब्दुल्ला खान की स्थिति सही है. इससे पहले सांसद आजम खान की तबियत स्थिर बताई गई थी. कहा गया था कि ऑक्सीजन स्तर थोड़ा कम होने की वजह से उनको ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है. आपको बता दें कि सीतापुर जेल में बंद आजम खान की कुछ दिन पहले कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

कोरोना संक्रमित आजम खान और बेटे अब्दुल्ला लखनऊ मेदांता में होंगे भर्ती, जेल से रवाना

बीते रविवार को जेल में आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला की तबियत अचानक से बिगड़ गई. जिसके बाद जेल प्रशासन ने आनन-फानन में दोनों को एंबुलेंस से मेदांता अस्पताल रवाना किया. मेदांता अस्पताल में आजम खान को आठवीं मंजिल पर बने कोरोना वार्ड में रखा गया. अब तबियत बिगड़ने की वजह से उनको आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें