यूपी में 31 मई तक बढ़ा आंशिक कोरोना कर्फ्यू, पहले की तरह लागू रहेंगी पाबंदी

Smart News Team, Last updated: Sat, 22nd May 2021, 10:53 PM IST
उत्तर प्रदेश में आंशिक कोरोना कर्फ्यू के सकारात्मक परिणाम को देखते हुए इसे 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. इस दौरान प्रदेश मे पहले की तरह ही पाबंदी लागू रहेगी. साथ ही कोरोना वैक्सीनेशन, मेडिकल सुविधाएं और औद्योगिक गतिविधियों जैसे जरूरी कार्यों को जारी रखा जाएगा.
कोरोना कर्फ्यू से प्रदेश में संक्रमितओं की संख्या कम हुई है. (प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ : कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के बाद प्रदेश में लगाए गए आंशिक कोरोना कर्फ्यू को अब 31 मई के सुबह 7 बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया है. प्रदेश में पहले लगाएं गए आंशिक कोरोना कर्फ्यू के वजह से लगातार संक्रमितओं की संख्या कम हो रही है. प्रदेश में कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की रिकवरी रेट बढ़ रही है. इस प्रकार कोरोना कर्फ्यू की नीति ने कोरोना की दूसरी लहर के चैन को तोड़ दिया गया.

31 मई तक लगाए गए इस नए आंशिक कोरोना कर्फ्यू में चिकित्सा से संबंधित कार्यों, वैक्सीनेशन और फैक्ट्री उद्योग जैसे कार्यों के लिए पहले की तरह ही छूट रहेगी. फिलहाल प्रदेश में शनिवार के आंकड़ों के अनुसार 6046 नए कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज पाए गए हैं. जबकि आज करीब 226 कोरोना से संक्रमित मरीज की मौत हो गई. पूरे उत्तर प्रदेश का रिकवरी रेट करीब 93.2 फ़ीसदी पहुंच गया है. जबकि आज 17540 मरीज कोरोना से जंग जीतकर वापस अपने घर जा चुके हैं. 

CM योगी का रविवार को बुंदेलखंड-चित्रकूट का दौरा, कोरोना की हालात का लेंगे जायजा

प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर आने से पहले योगी सरकार इसकी तैयारी कर रही है. आज इटावा के दौरे पर रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि तीसरी लहर आने से पहले 10 साल से कम के छोटे बच्चों के माता-पिता  का वैक्सीनेशन करा दिया जाएगा. जिससे माता-पिता से कोरोनावायरस छोटे बच्चों में कम फैलने की आशंका रहेगी.

लखनऊ: बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन पर कोरोना पॉजिटिव मिले तो अस्पताल में होंगे भर्ती

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें