कोरोना की दवा और प्लाज्मा अब एक फोन से घर पहुंचेगा, जानें कैसे कर सकते हैं ऑर्डर

Smart News Team, Last updated: Sun, 18th Apr 2021, 9:23 AM IST
  • कोरोना की दवा रेमडेसिविर और प्लाज्मा को अब एक फोन कॉल करके घर पर मंगाया जा सकता है. कोरोना के प्रकोप में जीवनरक्षक मानी जा रही रेमडेसिविर को पाने के लिए हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है लेकिन अब परेशान होने की जरूरत नहीं है. यहां जान सकते हैं कि इस दवा को कैसे और कहां से मंगाया जा सकता है.
कोरोना की दवा और प्लाज्मा अब कॉल से घर पर कर सकेंगे ऑर्डर, जानें कैसे

लखनऊ. कोरोना के कारण बनी इस भयकंर स्थिति में रेमडेसिविर और प्लाज्मा थेरेपी को जीवनरक्षक माना जा रहा है. संक्रमण की तेज होती इस रफ्तार से लोगों में दहशत फैल गई है जिस कारण बाजार दवा की कमी को लेकर चारों तरफ परेशानी देखने को मिल रही है. बाजार में रेमडेसिविर की कमी होने के कारण लोगों में हाहाकार मच गया है लेकिन अब चिंता को थोड़ा कम किया जा सकता है क्योंकि रेमडेसिविर और प्लाज्मा डोनर पाने के लिए घर बैठे बस एक फोन करना होगा. 

भारत में रेमडेसिविर दवा बनाने का काम 7 कंपनियां करती हैं. बता दें कि वैसे तो इस दवा को बनाने का पेटेंट अमेरिका की कंपनी Gilead Sciences के पास है लेकिन भारत में Cadila Healthcare, Cipla, Dr. Reddy's Laboratories, Hetero Labs, Jubilant Pharma, Mylan and Syngene इस दवा का प्रोडेक्शन करती हैं. जिनमें से चार कंपनियों ने रेमडेसिविर की उपलब्धता को आसान बनाने के लिए फोन नंबर जारी कर दिए हैं. जिसपर आम लोग फोन करके आसानी से दवा ऑर्डर कर सकते हैं.

सिप्ला का 8657311088, हेटेरो का 040-40473535, जुब्लीएंट का 9819857718 और मिलान का 7829980066 ये फोन नंबर हैं. जिसपर कोई भी कॉल करके रेमडेसिविर ऑर्डर कर सकता है.

योगी सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना काल में सभी सरकारी अस्पतालों में बंद रहेंगे ओपीडी

वहीं पूरे भारत में कहीं से भी प्लाज्मा लेने के लिए वेबसाइट https://dhoondh.com पर विजिट करना होगा. जहां पर रजिस्ट्रेशन करना होगा जिसके प्लाज्मा स्टेटस चेक किया जाएगा और अगर आपके जिले या एरिए में प्लाज्मा होगा तो वो आपको डिलीवर कर दिया जाएगा. इतना ही नहीं इन दो वेबसाइट http://plasmadonor.in/ और https://plasmaline.in/ पर विजिट करके भी प्लाजा लिया जा सकता है. वहीं अगर आप प्लाज्मा डोनेट करना चाहते हैं तो आप इन दो वेबसाइट http://needplasma.in/ और https://plasmaline.in/ पर जाकर प्लाज्मा डोनेट कर सकते हैं.

कोरोना से जंग को योगी सरकार का बड़ा कदम, जिलों को दिए 225 करोड़

https://plasmaline.in/
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें