18 महीने बाद इन ट्रेनों में फिर से शुरू जनरल टिकट, 15 रुपये कम होगी कीमत, देखें लिस्ट

Shubham Bajpai, Last updated: Thu, 9th Dec 2021, 2:08 PM IST
  • भारतीय रेलवे ने कोरोना काल से बंद जनरल टिकट की सेवा 18 महीने बाद फिर से शुरू कर दी है. यात्री 10 दिसंबर से शुरुआत में 10 ट्रेनों में जनरल टिकट लेकर यात्रा कर सकेंगे. इस सुविधा के साथ ही ट्रेन की जनरल टिकट में 15 रुपये कम हो जाएंगे.
18 महीने बाद इन ट्रेनों में फिर से शुरू जनरल टिकट, 15 रुपये होगी कम, देखें लिस्ट

लखनऊ. भारत रेलवे ने रोज सफर करने वाले और अचानक यात्रा करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत दी है. कोरोना काल में रेलवे द्वारा बंद की गई जनरल टिकट की सेवा को रेलवे फिर से शुरू करने जा रहा है. यात्री 10 दिसंबर से जनरल टिकट लेकर यात्रा कर सकेंगे. शुरुआत में सिर्फ 10 ट्रेनों में जनरल टिकट की सेवा शुरू की गई. इसके साथ ही यात्रियों कों जनरल टिकट में 15 रुपये कम देना पड़ेगा.

कोरोना काल से बंद है जनरल टिकट

भारतीय रेलवे ने कोरोना काल में जब ट्रेनों की सुविधा फिर से शुरू की थी. भारतीय रेलवे ने मई में श्रमिक ट्रेनों की शुरुआत की. जिसके बाद जुन में स्पेशल व क्लोन ट्रेनों की शुरुआत की गई थी. जिसमें जनरल क्लास की टिकट हटाकर सेकंड सिटिंग क्लास का रिजर्वेशन शुरू किया गया था.

15 दिसंबर से शुरू होगा यूपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र, पेश होगा अनुपूरक बजट

बोर्ड ने लिया जनरल टिकट शुरू करने का फैसला

भारतीय रेलवे बोर्ड ने बैठक कर 10 ट्रेनों में जनरल टिकट लेकर यात्रियों को यात्रा करने की सुविधा शुरू कर दी है. इसके साथ ही ट्रेन में जनरल टिकट पर पहले से 15 रुपये कम खर्च करना पड़ेगा. अब जनरल टिकट के लिए सेकंड सिटिंग क्लास में रिजर्वेशन करवाने की आवश्यकता नहीं होगी.

इन ट्रेनों में शुरू की गई जनरल टिकट

रेलवे ने लखनऊ-वाराणसी इंटरसिटी, लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस, गोमती एक्सप्रेस, प्रतापगढ़-दिल्ली एक्सप्रेस, पद्मावत एक्सप्रेस, बरेली-वाराणसी नौचंदी एक्सप्रेस, बरेली-प्रयागराज संगम ऊंचाहार एक्सप्रेस, अयोध्या- दिल्ली एक्सप्रेस, वाराणसी-शटल सेवा ट्रेन में जनरल टिकट से सफर की शुरुआत की है .

UP में मुकेश सहनी खीचेंगे संजय निषाद की थाली, VIP पार्टी को नाव चुनाव चिह्न मिला

जनरल टिकट में 15 रुपये की आएगी कमी

कोरोना के चलते अधिक भीड़ को रोकने के लिए रेलवे ने जनरल टिकट के सफर पर रोक लगाकर सेकंड सिटिंग रिजर्वेशन की शुरुआत की. इस दौरान जनरल टिकट की जगह शुरू की गए रिजर्वेशन में 15 रुपये प्रति टिकट अधिक कर दिया था, अब जनरल टिकट के साथ ही रकम को भी कम कर दिया गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें