कोरोना रिपोर्ट के लिए नहीं करना होगा लंबा इंतजार, 24 घंटे में मिलेगी रिपोर्ट

Smart News Team, Last updated: 11/10/2020 01:19 PM IST
  • कोरोना रिपोर्ट की देरी को लेकर स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन सख्त हुआ है. अब मरीजों को टेस्ट के 12 व 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट मिल सकेगी.
कोरोना टेस्ट कराने के12 व 24 घंटे के अंदर आपको रिपोर्ट मिल जाएगी।

लखनऊ. कोरोना रिपोर्ट के लिए अब आपको लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा. टेस्ट कराने के12 व 24 घंटे के अंदर आपको रिपोर्ट मिल जाएगी. पिछले कई दिनों से कोरोना रिपोर्ट को देरी से लेकर स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन सख्त हुआ है.

कोविड-19 वायरस की जांच कराने के बाद मरीजों की रिपोर्ट के आने में चार से पांच दिन का समय लग जाता था. लेकिन अब रिपोर्ट जल्दी मिलने से लोगों को काफी आसानी होगी. इस बारे में बलरामपुर अस्पताल के सीएमएस डॉ आरके गुप्ता ने कहा कि हमारी पूरी कोशिश है कि मरीज के टेस्ट के बाद उसको उसी दिन या उसके अगले दिन दी जाए. हम ऐसा कर भी रहे हैं. रिपोर्ट को समय से वेबसाइट पर भी अपलोड किया जा रहा है ताकि मरीजों को किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो.

यूपी में पुजारी पर हमला, जमीनी विवाद में मारी गोली, हालत गंभीर, लखनऊ किया रेफर

कोरोना रिपोर्ट की देरी को लेकर मरीज कई बार शिकायत कर चुके थे. स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन ने इसे गंभीरता से लेते सख्ती दिखाई और कोरोना रिपोर्ट को 12 व 24 घंटे के अंदर मरीजों को देने के लिए कहा. अब ज्यादातर रिपोर्ट उसी दिन या उसके अगले दिन मरीजों को मिल रही है.

मरीजों के मुश्किलें आसान करने के लिए बलरामपुर के अलावा सिविल अस्पताल में भी रिपोर्ट 24 घंटे के अंदर आ रही है. पहले यहां के सैंपलों को केजीएमजू उसके बाद बलरामपुर भेजा जाता था, जिससे रिपोर्ट मिलने में देरी होती थी लेकिन अब सीधे केजीएमयू भेजा जाता है. इससे मरीजों को समय से रिपोर्ट मिल रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें