लखनऊ में फिर से बढ़ने लगी कोरोना की रफ्तार

Smart News Team, Last updated: 21/11/2020 01:31 PM IST
  • लखनऊ में एक बार फिर से कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. शुक्रवार को शहर में 382 कोरोना के नए मरीज मिले.
लखनऊ में बढ़ रहे कोरोना के मामले

लखनऊ: प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बार फिर से कोरोना मरीजों के ग्राफ में इजाफा हो रहा है. शहर में लगातार चौथे दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी है. शुक्रवार को शहर में 382 कोरोना के नए मरीज मिले. गुरुवार को यह संख्या 310 थी. जबकि तीन दिन पहले शहर में महज 202 लोग संक्रमित पाए गए थे. शहर में कोरोना सें सक्रमितों की संख्या 68,520 के पार पहुंच चुकी है. वहीं, पिछले 24 घंटों में चार मरीजों की मौत भी हो गई.

आपको बता दें कि कोरोना को मात देने वालों की संख्या में भी गिरावट दर्ज की गई है. शुक्रवार को संक्रमितों के मुकाबले महज 247 मरीज ही कोरोना से स्वस्थ हुए. ऐसे में शहर में सक्रिय मरीजों की संख्या में भी इजाफा हुआ है. लखनऊ शहर में कोरोना के 3,340 सक्रिय मरीज हो गए हैं, जिनमें होम आइसोलेशन के मरीजों की संख्या 2,205 है. मरीजों की संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की ओर से 11,390 संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं.

बिजली चोरी रोकने के लिए अब साइकिल से पेट्रोलिंग करेंगे बिजलीकर्मी

गौरतलब है कि हाल ही में सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कोरोना की दूसरी लहर को लेकर हर स्तर पर पूरी सतर्कता बनाए रखते हुए ICU बेड की पर्याप्त उपलब्धता रखने के निर्देश दिए थे. सीएम योगी ने कहा था कि कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और सर्विलांस सिस्टम की व्यवस्था को सक्रिय रखा जाए. दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग पर विशेष ध्यान दिया जाए. जब तक कोविड की कोई कारगर दवा या वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो जाती तब तक सतर्कता ही बचाव है.

यूपी में 'इलेक्शन मोड' मॉडल के जरिए लोगों तक पहुंचेगी कोरोना की वैक्सीन

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें