यूपी के गांव-गांव में कोरोना टेस्ट का अभियान शुरू, घर-घर होगी कोविड जांच

Smart News Team, Last updated: Thu, 6th May 2021, 8:56 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के गांव-गांव में कोरोना संक्रमितों को पता करने के लिए अभियान शुरू हो चुका है. इसमें 97 हजार गांवों में घर-घर जाकर कोरोना स्क्रीनिंग और टेस्टिंग शुरू होगी. इस बारे में सरकार की ओर से बयान जारी कर दिया गया है.
यूपी के 97 हजार गांवों के लिए कोरोना स्कीनिंग और टेस्टिंग शुरू हो चुकी है. प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के गांवों में कोरोना संक्रमितों का पता लगाने के लिए घर-घर स्क्रीनिंग और टेस्टिंग का महाभियान शुरू हो गया है. यूपी के 97 हजार गांवों में होने वाले इस अभियान के बारे में सरकारी बयान में जानकारी दी गई है. इसके मुताबिक, 69 हजार 474 लोगों का निरीक्षण करने पर 3 हजार 551 लोग संक्रमित पाए गए हैं. इन लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है.

सरकारी बयान के अनुसार, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कोविड-19 के प्रबंधन के लिए गठित टीम-09 की बैठक में कहा कि टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट की नीति के अनुरूप किए जा रहे प्रयासों के संतोषजनक परिणाम मिल रहे हैं. सीएम ने कहा कि कोविड टीकाकरण का कार्य प्रदेश में सुचारू रूप से चल रहा है और अब तक 32 लाख 55 हजार 955 खुराक दी जा चुकी हैं.

लॉकडाउन में ऑनलाइन फूड डिलीवरी पर पहरा, पुलिस वाले बोले - आओ पहले हवेली पे

इस बयान में कहा गया है कि यूपी में एक ओर जहां औसतन दो लाख से ढाई लाख टेस्ट हर रोज हो रहे हैं, वहीं नए मामलों में गिरावट आई है. सरकारी बयान के मुताबिक, बीते 30 अप्रैल को इलाज चल रहे मामलों की संख्या सबसे ज्यादा थी. जब प्रदेश में 3 लाख 10 हजार 783 मामले थे. पिछले 6 दिन में 50 हजार से ज्यादा की गिरावट आई है. 

UP पंचायत चुनाव में जीते निर्दलीयों को AAP से मिल सकता है विधानसभा टिकट, जानें कैसे

सरकार के बयान के अनुसार, उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 26 हजार 780 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 28 हजार 902 मरीज कोरोना से पूरी तरह से ठीक चुके हैं. नए आंकड़ों के बाद अब तक यूपी में कुल 11 लाख 51 हजार 571 लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें