लखनऊ के 96 निजी अस्पतालों में कोरोना इलाज की सुविधा, सरकार करेगी निगरानी

Smart News Team, Last updated: Mon, 19th Apr 2021, 7:19 PM IST
  • लखनऊ में बेकाबू होते हालात के मद्देनजर लखनऊ जिला प्रशासन ने ने बड़ा फैसला लिया है और 96 अस्पतलों को कोवीड अस्पताल में बदलने का फैसला लिया है, जिससे की कोरोना मरीजों को समय पर इलाज मिले और राजधानी में जो कोवीड बेड की कमी हुई है उसे पूरा किया जा सके.
लखनऊ के 96 निजी अस्पतालों में कोरोना इलाज की सुविधा, सरकार करेगी निगरानी (प्रतीकात्मक फ़ोटो)

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में बेकाबू होते हालात के मद्देनजर लखनऊ जिला प्रशासन ने ने बड़ा फैसला लिया है और 96 अस्पतलों को कोवीड अस्पताल में बदलने का फैसला लिया है, जिससे की कोरोना मरीजों को समय पर इलाज मिले और राजधानी में जो कोवीड बेड की कमी हुई है उसे पूरा किया जा सके. प्रभारी जिलाधिकारी रौशन जैकब ने निर्देश जारी कर शहर के 96 निजी अस्पतालों को कोविड अस्पताल में तब्दील करने का निर्देश जारी कर दिया है. 

इन अस्पतालों में कोविड मरीजों का इलाज हो सकेगा. इन अस्पतालों में मरीज सीधे भी भर्ती हो पाएंगे लेकिन इन अस्पतालों को आई ट्रिपल सी यानी इंटीग्रेटेड कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर के अधीन काम करना होगा. जिन मरीजों को आई ट्रिपल सी से भर्ती करने के निर्देश होंगे उनको प्राथमिकता दी जाएगी. इन अस्पतालों के प्रबंधन को लगातार जिला प्रशासन के सम्पर्क में रहने का निर्देश दिया गया है. तकनीकी सुविधाएं जैसे पीपीई किट, ऑक्सीजन सिलेंडर, रेमेडेसीविर इंजेक्शन के लिए स्वास्थ्य विभाग इन अस्पतालों की मदद करेगा. इसके साथ ही ये हॉस्पिटल अब सरकार की निगरानी में संचालित होगें.

Ramadan 2021: देश के प्रमुख 10 शहरों में 19 अप्रैल 6वां रोजा इफ्तार समय

लखनऊ डीएम कोरोना संक्रमित कर रहे वर्क फ्रॉम होम

शहर की स्थिति नियंत्रण में करने के लिए जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश बीमार होने के बाद भी घर से सहयोग कर रहे हैं. हाल ही में डीएम अभिषेक प्रकाश कोविड पॉजिटिव आने के बाद होम आइसोलेशन में चले गए थे. उन्होंने कहा कि लोगों को समय पर इलाज मुहैया हो इसके लिए वह घर से जितना संभव हो सकता है कार्य कर रहे हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें