लखनऊ कचहरी में होगा वकीलों और कोर्ट कर्मचारियों का कोरोना वैक्सीनेशन, जानें

Smart News Team, Last updated: Sat, 8th May 2021, 7:33 PM IST
  • वकीलों ने जज और जिले के जिम्मेदारों के साथ मिलकर एक लखनऊ कोर्ट परिसर में वैक्सीनेशन की मांग की थी जिसपर जिला प्रशासन ने संज्ञान लेते हुए 10 मई से कचहरी परिसर में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू करने का फैसला किया है.
लखनऊ कचहरी में होगा वकीलों और कोर्ट कर्मचारियों का कोरोना वैक्सीनेशन, जानें प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना ने विकास के साथ-साथ न्यायिक व्यवस्था का भी पहिया रोक दिया है. इस समस्या को ध्यान में रखते हुए वकीलों ने जज और जिले के जिम्मेदारों के साथ मिलकर एक लखनऊ कोर्ट परिसर में वैक्सीनेशन की मांग की थी जिसपर जिला प्रशासन ने संज्ञान लेते हुए 10 मई से कचहरी परिसर में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू करने का फैसला किया है. 

10 मई से वकीलों व न्यायिक कर्मचारियों के लिए कोविड वैक्सीनेशन कैम्प आयोजित होगा. इस कैम्प में 45 साल से अधिक उम्र के वकीलों व न्यायिक कर्मचारियों को कोविड वैक्सीन लगाई जाएगी. वैक्सीनेशन की औपचारिकताएं आधार कार्ड के जरिए पूरी करनी होगी. बार काउंसिल एसोसिएशन के महामंत्री ब्रजेश कुमार यादव के मुताबिक कोरोना महामारी विकराल रुप ले चुका है.

पलायन कर रहे श्रमिकों के लिए इन रूटों पर चलती रहेगी ट्रेन, जानिए

जिससे न्यायिक समाज को भी अपूर्णनीय क्षति हुई है.लिहाजा कोविड वैक्सीनेशन कैम्प के लिए जिला जज के साथ ही प्रदेश सरकार को कई प्रत्यावेदन दिए गए. जिस पर संज्ञान लेते हुए 10 मई से कोविड वैक्सीनेशन कैम्प लगाने की इजाजत दी गई. इस संदर्भ में सीएमओ/एसीएमओ ने पत्र जारी किया है. इस कैम्प में वकील व न्यायिक कर्मचारियों के अलावा इच्छुक न्यायिक अधिकारियों को भी वैक्सीन लगाया जाएगा. इस फैसले के बाद से वकीलों और न्यायिक कर्मचारियों में काफी खुशी है. वकीलों जिला प्रशासन के इस कदम को सराहा है, और स्वस्थ टीम को धन्यवाद कहा है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें