UP में कोरोना वैक्सीनेशन के टूटे सभी पुराने रिकॉर्ड, लखनऊ में एक लाख से ज्यादा को लगा टीका

Prachi Tandon, Last updated: Mon, 6th Sep 2021, 11:44 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर बड़ा अभियान चलाया जा रहा है. कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण प्रक्रिया को तेजी से चलाया जा रहा है. लखनऊ में सोमवार को वैक्सीनेशन के सभी पुराने रिकॉर्ड टूट गए. यूपी की राजधानी में एक दिन में 1 लाख से ज्यादा टीके लगाए गए. 
लखनऊ में कोरोना वैक्सीन के सभी पुराने रिकॉर्ड टूटे.

लखनऊ. यूपी की राजधानी लखनऊ में सोमवार को पुराने सभी वैक्सीनेशन के रिकॉर्ड टूट गए. उत्तर प्रदेश में लोग टीकाकरण को लेकर आगे आ रहे हैं. राज्य में कई जगह सोमवार को उम्मीद से ज्यादा लोग कोरोना वैक्सीन लेने पहुंचे. लखनऊ में एक दिन में एक लाख 3 हजार लोगों को वैक्सीन डोज दी गई. एक दिन में सबसे ज्यादा वैक्सीन लगाए जाने का नया रिकॉर्ड सेट कर दिया गया है. सोमवार को लखनऊ के वैक्सीन ड्राइव ने पुराने सभी टीकाकरण के रिकॉर्डस तोड़ दिए हैं.

लखनऊ में देर रात तक कंप्यूटर पर वैक्सीनेशन का डाटा अपलोड करने का काम जारी है. लखनऊ के साथ यूपी के कई राज्यों में भी वैक्सीनेशन ड्राइव ने अपने पुराने रिकॉर्ड्स तोड़े हैं. कई वैक्सीनेशन सेंटर्स पर रात 10 बजे तक टीकाकरण चलता रहा. लखनऊ के बाद सीतापुर में सबसे ज्यादा टीका लगाया गया. सीतापुर में 89 हजार, प्रयागराज में 80 हजार, बरेली में 77 हजार, कानपुर नगर में 71 हजार, आगरा में 71 हजार, देवरिया में 70 हजार, बिजनौर में 69 हजार, गोरखपुर में 62 हजार, वाराणसी में 52 हजार, मेरठ में 51 हजार, अयोध्या में 45 हजार, मिर्जापुर में 38 हजार समेत कई जिलों में वैक्सीनेशन जोर-शोर से चला. 

राजद्रोह मामला दर्ज होने पर बोले पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी- मेरे बयान को गलत तरीके से किया पेश

लखनऊ डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया यूपी सरकार की तरफ से आज लखनऊ को कुल 86 हजार 400 लाभार्थियों के टीकाकारण का लक्ष्य दिया गया था लेकिन जिले में इससे कई ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी गई. अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एमके सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने 195 केन्द्र और 461 टीकाकरण के बूथ बनाए थे. लखनऊ में अबतक 28 लाख 41 हजार 792 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें