UP में 18+ लोगों का कोरोना वैक्सीनेशन हुआ शुरू, CM योगी पहुंचे अवंती बाई अस्पताल

Smart News Team, Last updated: Sat, 1st May 2021, 2:35 PM IST
उत्तर प्रदेश में 18 साल से अधिक उम्र के लोगों का कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो चुका है. इस दौरान सीएम योगी राजधानी के अवंतीबाई अस्पताल पहुंचे जहां उन्होंने टीका लगवाने आए युवाओं से मुलाकात की.
टीका लगवाने आए युवक को सर्टिफिकेट देते सीएम योगी

लखनऊ. देशभर में शनिवार से शुरू हुए कोरोना वैक्सीनेशन के तीसरे चरण में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजधानी के अवंती बाई अस्पताल के टीकाकरण केंद्र पहुंचे. आपको बता दें कि आज से देश भर में 18 साल से अधिक उम्र के युवाओं को भी कोरोना का टीका लगाया जाएगा. इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अवंतीबाई हॉस्पिटल में युवाओं से मिलने पहुंचे.

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि अगले 5 दिनों में 7 जिलों के 85 केंद्रों में कोरोना टीकाकरण किया जाएगा. इसके बाद अन्य जिलों में भी लोगों को टीके दिए जाएंगे. हमने 18 से 44 वर्ष के बीच के लोगों को मुफ्त टीके देने का फैसला किया है. 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को भारत सरकार द्वारा मुफ्त टीका दिया जा रहा है.

मायावती की अपील- वैक्सीन प्रोग्राम को सफल बनाने के लिए सभी सरकारें सहयोग करें

सीएम ने यह भी कहा कि 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए 2500 केंद्रों में आज तीसरे चरण का टीकाकरण शुरू कर दिया है. ल यूपी में जहां संक्रमण की दर अधिक है और एक्टिव केसों की संख्या ज्यादा है वहां हमने 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लिए भी टीकाकरण शुरू किया है. फिलहाल इसमें 7 जिले शामिल किए हैं.अभी लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, गोरापुर, बरेली, कानपुर और मेरठ में वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए 85 अलग-अलग केंद्रों में कोरोना वैक्सीनेशन किया जा रहा है.

मिशन संवेदना शुरू, कोरोना से मरने वालों को मुफ्त में शमशान ले जाएगा शव वाहन

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि हमने 1 करोड़ टीकों क ऑर्डर दिया. हमने 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए भी टीके मंगवाए हैं. हमने टीकों को सीधा कंपनियों से खरीदा है. साथ ही हमने राज्य में 5 करोड़ टीकों के लिए वैश्विक निविदाएं भी मंगाई हैं. सीएम ने यह भी कहा कि मुझे यकीन है कि हम इसे सफलतापूर्वक आगे ले जा सकेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें