इस शहर में सोमवार और शुक्रवार को होगा कोरोना वैक्सीनेशन

Smart News Team, Last updated: 16/12/2020 03:04 PM IST
  • लखनऊ में सप्ताह में दो दिन कोरोना वैक्सीन लगायी जाएगी. इसका दिन भी तय कर दिया गया है. हेल्थ वर्कर को कोरोना वैक्सीन लगाने की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है.
( सांकेतिंक फोटो ).

लखनऊ: प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हेल्थ वर्कर को कोरोना वैक्सीन लगाने की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. लखनऊ में सप्ताह में दो दिन कोरोना वैक्सीन लगायी जाएगी. इसका दिन भी तय कर दिया गया है. सीएमओ डॉ. संजय भटनागर के मुताबिक सोमवार और शुक्रवार को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी. वहीं, बुधवार और शुक्रवार को नियमित टीकाकरण अभियान पूर्व की भांति चलता रहेगा.

उन्होंने बताया कि लॉकडाउन की वजह से टीकाकरण कुछ पिछड़ गया था. उसे पूरा करने के लिए रविवार को अभियान चलाया जा रहा है. वह भी चलता रहेगा. जल्द से जल्द कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए माइक्रोप्लान तैयार किया जा रहा है.

सर्राफा कारोबारी के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी, 2.80 करोड़ रुपये जब्त!

बता दें कि, लखनऊ में 580 एएनएम हैं. करीब पौने तीन सौ एएनएम शहरी क्षेत्र में हैं. सीएमओ ने बताया कि ज्यादातर मेडिकल कॉलेज, बड़े अस्पताल शहरी क्षेत्र में हैं. लिहाजा बहुत दिक्कत नहीं होगी. प्रत्येक टीम में करीब 10 एएनएम को शामिल किया जाएगा. इस लिहाज से 50 टीमें तैयार होंगी.

अरविंद केजरीवाल की 'आप' के बाद असदुद्दीन ओवैसी की MIM भी लडे़गी यूपी विधानसभा चुनाव

एक एएनएम को 100 लोगों को वैक्सीन लगाने की जिम्मेदारी दी गई है. इस लिहाजा से करीब 1000 डॉक्टर-पैरामेडिकल स्टाफ और कर्मचारियों का टीकाकरण करेगी. यदि जरूरत पड़ेगी तो अस्पतालों की स्टाफ नर्स को भी अभियान से जोड़ा जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें