आ रही है कोरोना की वैक्सीन, सीएम योगी ने किया समय का ऐलान

Smart News Team, Last updated: Fri, 11th Dec 2020, 2:59 PM IST
सीएम योगी ने कहा है कि एक महीने में हमारे पास वैक्सीन आ चुकी होगी. योगी ने आगे कहा कि “प्रदेश कोरोना से निपटने में पूरी तरह सफल रहा है। अब हम अंतिम विजय पाने के करीब हैं”. 
योगी आदित्यनाथ अपनी योजनाओं से मिडिल क्लास फैमिली को आकर्षित करने की कोशिश कर रहे.

लखनऊ: पूरी दुनिया में इस समय कोरोना वायरस अपना कहर बरपा रहा है। सामान्य जनजीवन ठप है। दुनिया को इस समय सबसे ज्यादा किसी चीज का इंतजार है तो वो है कोरोना की वैक्सीन। कोरोना की वैक्सीन को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने बड़ा ऐलान किया है। सीएम योगी ने कहा है कि एक महीने में हमारे पास वैक्सीन आ चुकी होगी। योगी ने कहा कि “प्रदेश कोरोना से निपटने में पूरी तरह सफल रहा है। अब हम अंतिम विजय पाने के करीब हैं”। 

बाहर के देशों और देश के अन्य राज्यों से यूपी की तुलना करते हुए योगी ने कहा है कि – इस महामारी से अमेरिका में आठ फीसदी मौतें हुईं हैं। देश के अन्य विकसित राज्यों में मरने वालों की संख्या तीन से पांच फीसदी थी. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या सिर्फ 1.04 फीसदी है। प्रदेश में यह आंकड़ा और भी कम होता यदि कुछ बड़े अधिकारियों ने अपने कार्यों में लापरवाही न की होती। हमारे प्रबंधन को डब्ल्यूएचओ ने भी सराहा। इस पर भी रिसर्च पेपर लिखा जाना चाहिए.

मिडल क्लास फैमिलीज को लुभाने के लिए योगी सरकार की नई योजनाएं, जानें डिटेल्स

सीएम योगी ने अपना पीठ थपथपाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश ने सबसे बड़ी आबादी होने के बावजूद कोरोना पर सबसे बेहतरीन नियत्रंण किया है। 

गोरखपुर एम्स में आयोजित एक उद्घाटन समारोह में सीएम ने कहा कि रोगों की रोकथाम में एम्स सहित अन्य चिकित्सा संस्थानों को एक महत्वपूर्ण भूमिका में आना होगा। बड़े संस्थानों से यही अपेक्षा भी की जाती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें