कोरोना वैक्सीन का थर्ड फेज फरवरी के आखिरी हफ्ते से शुरू, आम लोगों को लगेगा टीका

Smart News Team, Last updated: Tue, 9th Feb 2021, 7:20 PM IST
  • 18 फरवरी को फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीका लगने के बाद आम लोगों को टीका लगेगा. इसमें 50 साल से अधिक उम्र के लोगों को शामिल किया जाएगा. इनकी सूची तैयार की जा रही है. पहले फेज के वैक्सीनैशन में 51 स्वास्थ्य कर्मियों के मुकाबले सिर्फ 32 हजार ने ही टीकाकरण कराया है.
फरवरी के आखिरी हफ्ते से कोरोना वैक्सीन का थर्ड फेज शुरू होगा. (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ- फरवरी के आखिरी हफ्ते से कोरोना वैक्सीन का थर्ड फेज शुरू होगा. इस फेज में आम लोगों का टीकाकरण होगा. इसमें 50 वर्ष से अधिक उम्र के लोग शामिल होंगे. फिलहाल स्वास्थ्य विभाग इन लोगों का ब्योरा जुटा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक टीकाकरण में दो से तीन माह का समय लग सकता है.

डिप्टी सीएमओ डॉ. एमके सिंह के मुताबिक 18 फरवरी को फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीका लगने के बाद आम लोगों को टीका लगेगा. इसमें 50 साल से अधिक उम्र के लोगों को शामिल किया जाएगा. इनकी सूची तैयार की जा रही है.

UP में ढाई दशक में पहली बार मार्च-अप्रैल में होंगे पंचायत चुनाव, तैयारियां तेज

आपको बताते चलें कि पहले फेज के वैक्सीनैशन में 51 स्वास्थ्य कर्मियों के मुकाबले सिर्फ 32 हजार ने ही टीकाकरण कराया है. दूसरे फेज के पहले दिन का टीकाकरण पांच फरवरी को खत्म हो चुका है. इसमें फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीका लग रहा है. फ्रंटलाइन वर्कर्स को दूसरा चक्र 11, तीसरा 12 व चौथा एवं आखिरी चक्र 18 फरवरी को चलाया जाएगा. इस दौरान 46 हजार फ्रंटलाइन वर्करों को टीका लगना है. इस हिसाब से अगले तीन चक्रों में रोजाना करीब 15-15 हजार फ्रंटलाइन वर्करों के टीका लगना है. दूसरे फेज के पहले दिन करीब 64 फीसदी ने टीकाकरण कराया है.

BJP नेता व पूर्व राज्यसभा सांसद विनय कटियार ने कांग्रेस पर बोला हमला

यूपी: 22 फरवरी को बजट पेश कर सकती है योगी सरकार

लखनऊ सर्राफा बाजार में सोना फिसला चांदी की कीमत बढ़ी, सब्जी मंडी थोक रेट

योगी का जलवा, असम में ब्रह्मपुत्र पर पुल बनाएगा UP सेतु निगम, टाटा को पछाड़ा

नफरत की राजनीति की पर्याय BJP, अधूरे मन से किया काम कभी पूरा नहीं होता: सपा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें