गर्दन पर घुटना रख व्यक्ति को लगाया कोरोना का टीका, वीडियो देख आ जाएगी हंसी

Ankul Kaushik, Last updated: Mon, 10th Jan 2022, 9:40 AM IST
  • कोरोना महामारी से बचने के लिए भारत सरकार घर घर जाकर कोरोना टीका लगा रही है. इसी से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है, एक शख्स को कोरोना का टीका लगाने के लिए कई लोगों ने पकड़ा और इस इसकी गर्दन पर घुटना रख कर टीका लगवाया. 
जमीन पर नीचे लिटाकर कोरोना टीका लगाते

लखनऊ. कोरोना महामारी से देश अभी तक नहीं उभर पाया है. कोरोना से बचने के लिए भारत की मोदी सरकार घर घर जाकर कोरोना का टीका लगा रही है. इस दौरान टीका लगाने का एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देख हर किसी को हंसी आ रही है. इस वीडियो में कोरोना के टीका लगाने के लिए एक युवक को बड़ी मुश्किल से पकड़कर टीका लगाया जाता है. इस दौरान एक युवक उसकी गर्दन पर घुटना रखकर जमीन पर लिटाकर उसे टीका लगवाता है. डॉक्टरों की टीम ने उस व्यक्ति को मुश्किल से कोरोना का टीका लगवाया है. वहां पर खड़े लोग इस घटना को देखकर हंसने लगे. वायरल हो रहा वीडिया उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले का बताया जा रहा है.

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार कोरोना से निपटने के लिए तैयार है और प्रदेश में कोरोना के टीके भी सार्वाधिक लगाए गए हैं. यूपी सरकार ने घर घर जाकर लोगों को टीका लगाया है और इस तरह से वह भारत में सबसे अधिक कोरोना टीका लगाने वाला प्रदेश बना है. उत्तर प्रदेश ने 31 दिसंबर, 2021 तक कोरोन वायरस के टीके सबसे अधिक लगे हैं. इस समय तक प्रदेश में 127 मिलियन से अधिक पहली डोज और 72 मिलियन से अधिक दूसरी डोज लोगों को लगी है. इसके साथ ही इस समय तक भारत में कुल 1.4 बिलियन से अधिक लोगों को कोरोना के टीके लगाए गए हैं.

कोरोना काल के बीच नेपाल की ओर रुख कर रहे पर्यटक, 43 हजार भारतीयों ने की सैर

वहीं कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन को लेकर उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव डॉक्टर दुर्गाशंकर मिश्र ने कहा कि इससे डरने की जरुरत नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह सेकेंड वेब की तरह नहीं है, ओमीक्रॉन से संक्रमित लोग 7 दिन में ठीक हो रहे हैं. बता दें कि कोरोना को देखते हुए उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने 15 जनवरी तक चुनावी रैलियों पर रोक लगा दी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें