लखनऊ: 58 अस्पतालों में 4-5 मार्च को लगाया जाएगा कोरोना का टीका

Smart News Team, Last updated: Tue, 2nd Mar 2021, 11:06 PM IST
  • 4 और मार्च को 31 सरकारी और 27 प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना का टीका लगाया जाएगा. प्राईवेट अस्पताल में 250 रुपये शुल्क चुकाना होगा. जबकि सरकारी अस्पतालों में कोरोना का टीका मुफ्त लगाया जाएगा. साथ ही 4 और 5 मार्च को स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन की दूसरी डोज भी दी जाएगी.
4 और 5 मार्च को स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन की दूसरी डोज भी दी जाएगी. (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ- 4 और मार्च को 31 सरकारी और 27 प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना का टीका लगाया जाएगा. प्राईवेट अस्पताल में 250 रुपये शुल्क चुकाना होगा. जबकि सरकारी अस्पतालों में कोरोना का टीका मुफ्त लगाया जाएगा. साथ ही 4 और 5 मार्च को स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन की दूसरी डोज भी दी जाएगी. स्वास्थ्यकर्मी प्राइवेट अस्पतालों में भी टीका लगवा सकते हैं. लेकिन वहां उन्हें पैसे चुकाने होंगे. सरकारी में फ्री भी लगवाने का विकल्प होगा.

बताते चलें कि टीकाकरण के लिए आ रहे लाभार्थियों का पहले पंजीकरण कराया गया फिर उनका सत्यापन करने के बाद टीका लगाया जाएगा. वैक्सीन लगाने के बाद उन्हें आधा घंटे तक आब्जर्वेशन रूम में निगरानी में रखा जाएगा. साथ ही टीका लगने के बाद पंजीकृत मोबाइल नंबर पर लाभार्थियों को लिंक भेजा जाएगा. इस लिंक के माध्यम से वह टीका लगाने का प्रमाणपत्र प्राप्त कर सकते हैं.

UP मेट्रो में कानपुर और आगरा जोन के लिए बंपर पदों पर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

आंकड़े बताते हैं कि कोरोना महामारी के खिलाफ मजबूती से जंग लड़ रहे यूपी ने टीकाकरण में भी बेहतर प्रदर्शन किया है. अब तक यहां 78 प्रतिशत स्वास्थ्य कर्मियों व फ्रंटलाइन वर्करों ने अभी तक टीका लगवाया है. शत-प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को हासिल करने के लिए अब छूटे हुए स्वास्थ्य कर्मियों व फ्रंटलाइन वर्करों को फिर से मौका दिया जाएगा. पहले दो बार छूटे हुए लोगों को बुलाया जा चुका है, अब फिर इन्हें आमंत्रित किया जाएगा.

लखनऊ से अयोध्या का ट्रेन से सफर दो घंटे में होगा पूरा, रेलवे ट्रैक दोहरीकरण की तैयारी शुरू

LPG गैस सिलेंडर और महंगा, एक साल बाद खुले प्राइमरी स्कूलों में तिलक लगाकर स्वागत

लखनऊ : लव जिहाद नाम से मशहूर उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन बिल पास

UP पंचायत चुनाव 2021 लड़ने के लिए खर्च करने हैं केवल 650 से 4000 रुपये तक, जानें

लखनऊ में दंपति के बीच हाथापाई में पत्नी के कपड़े फटे, वीडियो वायरल

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें