Corona Virus: लखनऊ में कोरोना के 87 नए मामले, यूपी में 1752 एक्टिव मरीज

ABHINAV AZAD, Last updated: Mon, 3rd Jan 2022, 1:36 PM IST
  • लखनऊ में कोरोना वायरस संक्रमित 87 नए मरीजों में 20 पॉजिटिव ऐसे हैं जो विदेशों से या फिर दूसरे राज्यों की यात्रा कर लौटे हैं. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के एक्टिव केसों की तादाद 1752 हो गई है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ. कोरोना वायरस का कहर लगातार तेजी से बढ़ रहा है. सोमवार को राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस संक्रमित 87 मरीजों की पुष्टि हुई. कोरोना वायरस संक्रमित 87 मरीजों में 20 पॉजिटिव ऐसे हैं जो विदेशों से या फिर दूसरे राज्यों की यात्रा कर लौटे हैं. दरअसल, देश के अन्य हिस्सों के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में भी लगातार कोरोना वायरस संक्रमित का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. बहरहाल, कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की टेंशन बढ़ा दी है.

इस बीच स्वास्थ्य विभाग की टीम मरीज व उनके संपर्क में आने वालों की जांच करा रहा है. सीएमओ डॉ मनोज अग्रवाल ने बताया कि रोजाना 14 से 15000 लोगों की जांच हो रही है. उन्होंने बताया कि 99 फीसदी संक्रमित बिना लक्षण या फिर हल्के लक्षणों वाले हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमित सभी होम आइसोलेशन में रहकर इलाज करा रहे हैं. वहीं कोविड कमांड सेंटर की टीम मरीजों की सेहत की निगरानी कर रही है. साथ ही कोविड कमांड सेंटर की टीम मरीजों को घर जाकर दवाएं बांट रही है.

लखनऊ: नगर निगम की टीम ने दुकानों को किया सील, भड़के व्यापारियों ने किया सड़क जाम

हालांकि आज से 15 से 18 साल के किशोरों को कोविड वैक्सीन लगेंगे. कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों के बीच यह एक राहत भरी खबर है. दरअसल, उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में तीन जनवरी यानी सोमवार से 15 से 18 साल के बच्चों का कोविड वैक्सीनेशन किया जा रहा है. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामले और ओमीक्रोन कहर से बच्चों को बचाने के लिए योगी सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है. बच्‍चों के वैक्सीनेशन के लिए कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन संग स्लॉट बुकिंग भी करवा सकते हैं. इसके लिए दसवीं का आईडी कार्ड मान्य होगा. बताते चलें कि सोमवार को राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस संक्रमित 87 मरीजों की पुष्टि हुई. कोरोना वायरस संक्रमित 87 मरीजों में 20 पॉजिटिव हैं जो विदेशों से या फिर दूसरे राज्यों की यात्रा कर लौटे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें