यूपी में चुनावी रैलियों पर कोरोना की मार, AAP ने की सभी जनसभाएं स्थगित

Swati Gautam, Last updated: Thu, 6th Jan 2022, 4:48 PM IST
  • कोरोना के बढ़ते खतरे के चलते आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी ने भी आगामी सभी रैलियां और जन सभाएं स्थगित कर दी है. बता दें कि आप की बनारस, साहिबाबाद गाजियाबाद, जेवर नोएडा में रैली और जनसभाएं होनी थी. अब 8 जनवरी को बनारस में होने वाली केजरीवाल गारंटी जनसभा वर्चुल होगी.
यूपी में चुनावी रैलियों पर कोरोना की मार, AAP ने की सभी जनसभाएं स्थगित

लखनऊ. देशभर में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. आए दिन कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है. कोरोना के बढ़ते खतरे के चलते आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में सभी राजनीतिक पार्टियों अपनी रैलियां कैंसल करने में लगी हैं. आम आदमी पार्टी ने भी आगामी सभी रैलियां और जन सभाएं स्थगित कर दी है. बता दें कि आप की बनारस, साहिबाबाद गाजियाबाद, जेवर नोएडा में रैली और जनसभाएं होनी थी. जानकारी के मुताबिक 8 जनवरी को बनारस में होने वाली केजरीवाल गारंटी जनसभा वर्चुल होगी. इसे आप सांसद संजय सिंह संबोधित करेंगे.

इससे पहले पीएम मोदी, बीजेपी, कांग्रेस, सपा ने भी अपनी राजनीतिक रैलियों स्थगित की हैं. और अब आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश अध्यक्ष सभा जीत सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए निकट भविष्य में होने वाली आप की जनसभाओं और चुनावी रैलियां को स्थगित कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश में रैली और जनसभाओं को रद्द करने के बाद वर्चुल रैली के माध्यम की ओर रूख कर रही है.

UP Election: EC ने यूपी समेत 5 राज्यों में कानून व्यवस्था और कोविड के हालात पर समीक्षा की

मालूम हो कि इस साल उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं. वैज्ञानिकों का कहना है कि यह कोरोना की यह तीसरी लहर का समय चल रहा है. ऐसे में चुनाव होना है किसी खतरे से खाली नहीं है. देश में सभी राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. यूपी में भी आए दिन कोरोना संक्रमण के दोगुने नए मामले मिल रहे हैं. ऐसे में आगे चुनावी रैलियां होती हैं तो स्थिति बेहद भयावह हो सकती है. आधिकारिक तौर पर चुनावी रैलियों पर रोक तो नहीं लगाई गई है लेकिन सभी राजनीतिक पार्टियां गंभीर स्तिथि को देखते हुए खुद ही अपनी रैलियां स्थगित कर रही हैं. जिनमें भाजपा, सपा, कांग्रेस और अब आप सभी ने रैलियां रद्द कर दी हैं.c

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें